PTB News

Latest news
जालंधर में एक तरफ Poster War तो दूसरी तरफ भाजपा के और बड़े चेहरे को करने जा रही है पार्टी में शामिल, शेयर मार्किट को लेकर आज निवेशकों को मिली हैरानीजनक तेजी, बैंकिंग और IT शेयर्स का देखें कैसा रहा हाल, जालंधर, आप वर्करों पर दर्ज हुई FIR, पुलिस पहचान कराने में जुटी, गुरुद्वारा साहिब में बाइक सवार हमलावरों ने की नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह गोलियां मारकर हत्या, 600 से ज्यादा प्रमुख वकीलों ने लिखा CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यापालिका की अखंडता पर खतरे को लेकर जताई... बड़ी ख़बर, देश भर में ख़त्म हो जायेंगे जल्द Toll कलेक्शन सिस्टम, नितिन गडकरी दी जानकारी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर गुंजी किलकारियां, घर में लक्ष्मीं ने लिया जन्म, सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी एंड पैरामेडिकल साइंसेज के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में अपने ग्रुप ... आईवी वर्ल्ड विद्यालय में किंडरगार्टन ग्रेजुएशन समारोह का सफल आयोजन, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਵਿਖੇ ਐਲੂਮਨੀ ਟੈਕ-ਟਾਕ ਦਾ ਆਯੋਜਨ ਕੀਤਾ,
Translate

इनोसेंट हाट्र्स ने मनाया भाई-बहन के अटूट बंधन का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन,

Innocent Hearts celebrated Raksha Bandhan, festival signifying the unbreakable bond of brother and sister

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : इनोसेंट हाट्र्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वल्र्ड व कपूरथला रोड) ने विभिन्न गतिविधियों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार बड़े हर्षोल्लास से मनाया। प्री-प्राइमरी स्कूल- इनोकिड्स के नन्हे-मुन्नों से बॉन्ड ऑफ टूगेदरनैॅस के अंतर्गत राखी मेकिंग गतिविधि करवाई गई। बच्चे अपने-अपने टिफिन में मिठाई लेकर भी आए और उन्होंने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई।

छात्राओं ने सैनिकों के वेशभूषा में सजे छात्रों को राखी बाँधी और बहना ने भाई की कलाई पे प्यार बांधा है गीत पर नृत्य करते हुए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर बच्चों से थाली सज्जा, व राखी मेकिंग गतिविधियाँ करवाई गईं। छात्रों द्वारा की गई थाली सज्जा व उनके द्वारा बनाई गई सुंदर राखियों को सब के द्वारा खूब सराहा गया।

इस अवसर पर छात्राओं द्वारा अपने भाइयों को उपहार स्वरूप देने के लिए सुंदर कार्ड बनाए गए, जिनमें उन्होंने अपने भाइयों के लिए संदेश लिखे हुए थे। इन सभी गतिविधियों को करते हुए बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। सभी कक्षाओं में अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि यह पर्व भाई-बहन के अटूट प्रेम व विश्वास का प्रतीक है।

इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बाँधकर उनकी लंबी आयु व समृद्धि की कामना करती हैं औरवहीं भाई अपनी बहन को हर मुसीबत से बचाने व रक्षा करने का वचन देते हैं। इस तरह उन्होंने बच्चों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए इस पर्व की महत्वता बताई और उन्हें हर पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाने के लिए कहा।

Latest News

Latest News