PTB News

Latest news
डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन, जालंधर से बड़ी ख़बर, कार से बरामद हुआ 5 किलो सोना, यह प्रसिद्ध ज्वैलर नहीं दिखा पाया कोई बिल, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, अदिति बनीं पंजाब की टॉपर बड़ी ख़बर, फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ ED ने की बड़ी कार्रवाई, सोशल मिडिय...
Translate

के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल में ओरियंटेशन प्रोग्राम का आयोजन,

KMV Collegiate Sr. Sec. School organizes an Orientation Program for the students

जीवन में निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए आत्मविश्वास तथा सकारात्मक सोच बेहद ज़रूरी : प्रो.अतिमा शर्मा द्विवेदी

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : के.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर में सत्र 2023-24 में 10+1 (आर्ट्स, कॉमर्स, मेडिकल तथा नॉन-मेडिकल) में दाखिल हुई नई छात्राओं के लिए ओरियंटेशन प्रोग्राम का आयोजन करवाया गया. इस प्रोग्राम में विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने विशेष रूप से शिरकत करते हुए सभी नई छात्राओं का हार्दिक स्वागत किया.

अपने संबोधन के दौरान उन्होंने इस ऑटोनॉमस तथा विरासत संस्था कन्या महा विद्यालय के महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अग्रणी तौर पर स्वर्णिम ऐतिहासिक सफर से छात्राओं को वाकिफ करवाते हुए मौजूदा समय में शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने में डाले जा रहे बहुमूल्य योगदान के बारे में विस्तार से बात की.

छात्राओं को समझाते हुए उन्होंने कहा कि अपने जीवन के इस नए अध्याय की शुरुआत वह इस प्रकार करें जिससे वह अपने जीवन लक्ष्य को मेहनत, लगन एवं दृढ़ निश्चय से प्राप्त करते हुए अपनी जिंदगी को बेहतर बनाकर अपने माता-पिता, प्राध्यापकों एवं संस्था को गौरवान्वित कर सकें. छात्राओं के सर्वपक्षीय विकास के साथ-साथ उन्होंने जीवन में आत्मविश्वास की ज़रूरत के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अपनी खूबियों को पहचानते हुए अगर नकारात्मक सोच को दूर कर सकारात्मकता के साथ जीवन में आगे बढ़ा जाए तो प्रत्येक मुश्किल को पार कर मंजिल को हासिल किया जा सकता है.

इसके अलावा उन्होंने उच्च शिक्षा में कन्या महा विद्यालय के द्वारा अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार किए गए सुधारों से भी सभी को अवगत करवाया. इसके साथ ही उन्होंने श्रीमती वीना दीपक, कोऑर्डिनेटर, श्रीमती आनंद प्रभा, इंचार्ज तथा के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल के सभी प्राध्यापकों के द्वारा छात्राओं के सर्वपक्षीय विकास के लिए किए जाते प्रयत्नों की भी सराहना की.

Latest News

Latest News