PTB News

Latest news
डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन, जालंधर से बड़ी ख़बर, कार से बरामद हुआ 5 किलो सोना, यह प्रसिद्ध ज्वैलर नहीं दिखा पाया कोई बिल, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, अदिति बनीं पंजाब की टॉपर बड़ी ख़बर, फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ ED ने की बड़ी कार्रवाई, सोशल मिडिय...
Translate

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन जालंधर में मनाया गया शहीदी दिवस,

Martyrdom Day celebrated at Innocent Hearts College of Education Jalandhar

पीटीबी न्यूज़ शिक्षा : इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन, जालंधर की एनएसएस इकाई ने भावी शिक्षकों में देशभक्ति की भावना को पुन: जीवित करने और क्रांतिकारी साथियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि देने के लिए शहीदी दिवस मनाया।

उनके नैतिक मूल्यों को याद करने और उनके प्रेरणादायक उद्धरणों जैसे ‘इनकलाब ज़िंदाबाद’ अर्थात ‘क्रांति ज़िंदाबाद’ तथा ‘स्वतंत्रता सबका अविनाशी जन्मसिद्ध अधिकार है’ को आत्मसात करने के लिए पोस्टर-मेकिंग और स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित विभिन्न वीरतापूर्ण घटनाओं को प्रदर्शित करने के लिए एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के व्यक्तित्व व उनके गुणों को दर्शाती एक स्किट तैयार की गई। प्राचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और देश के युवाओं को देश की आज़ादी हेतु लड़ने के लिए प्रेरित किया।

Latest News

Latest News