PTB News

Latest news
के.एम.वी. का सुप्रसिद्ध तथा बेहद प्रतीक्षित बहुरंगी फैशन फिएस्टा सुकृति-24 31-03-2024 को होगा आयोजित...  एच.एम.वी. के बी.वॉक (वेब टेक्नालिजी एवं मल्टीमीडिया सेमेस्टर-5) की छात्राओं ने पाई यूनिवर्सिटी पोजी...  सेंट सोल्जर इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मेनेजमेंट में फन ही फन एक्टिविटीस का आयोजन, आइवी वर्ल्ड प्ले स्कूल में स्नातक दिवस समारोह 'कॉन-ग्रेजुएशन' 2024 का आयोजन, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਨੇ ਰਿਮੋਟ ਸੈਂਸਿੰਗ ਅਤੇ ਜੀ.ਆਈ.ਐਸ. ਦੇ ਬੁਨਿਆਦੀ ਸਿਧਾਂਤ ਵਿਸ਼ੇ ’ਤੇ ਵਰਕਸ਼ਾਪ ਦਾ ਆਯੋਜਨ ਕੀਤਾ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान फूलों और ढोल की थाप के साथ बेटी को गोद में लेकर पहुंचे घर, जालंधर, पूर्व विधायक की इंटरनेशनल ड्रग्स तस्कर के साथ फोटो हुई Viral तो पुलिस कमिश्नर और शीतल अंगुरा... Scholarship Scam Case : सीबीआई ने 20 प्रमुख शिक्षा संस्थानों और 105 लोगों के खिलाफ दायर की चार्जशीट हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू में घरों को लगी भीषण आग, हुआ करोड़ों का नुकसान, पंजाब, कलयुगी बेटे ने मां को मारी गोली, फैली सनसनी,
Translate

एच.एम.वी. ने किया वातावरण व स्वास्थ्य पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन,

One day Seminar on Environment and Health Organized at HMV

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर के जूलॉजी विभाग व एनवायरमेंट क्लब की ओर से डीबीटी स्टार स्कीम के अन्तर्गत ‘वल्र्ड एनवायरमेेंट हैल्थ डे’ का आयोजन किया गया। बतौर रिसोर्स पर्सन पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से प्रो. डॉ. जगबीर सिंह उपस्थित थे।

प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने प्रो. डॉ. जगबीर सिंह का स्वागत किया। डॉ. जगबीर सिंह ने वातावरण विशेषज्ञ होने के नाते वातावरण से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बात की। डॉ. सिंह ने इस बात पर जोर दिया कि वातावरण को खराब करने में मनुष्यों ने बड़ी भूमिका अदा की है।

उन्होंने प्रकृति की रक्षा करने पर जोर दिया तथा कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग बंद करना चाहिए तथा अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने जुलॉजी विभागाध्यक्षा डॉ. सीमा मरवाहा को सेमिनार की सफलता पर बधाई दी तथा कहा कि वातावरण के प्रति युवा पीढ़ी को जागरूक करने में इस प्रकार के सेमिनार अहम भूमिका निभाते हैं।

डॉ. सीमा मरवाहा ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया। डॉ. साक्षी वर्मा ने मंच संचालन किया। इस अवसर पर डॉ. हरप्रीत सिंह, डॉ. जतिंदर, श्री सुमित कुमार, सुश्री हरप्रीत कौर भी उपस्थित थे। सेमिनार के कनवीनर डॉ. साक्षी वर्मा व श्री रवि कुमार थे। लैब सहायक श्री सचिन कुमार ने सेमिनार के प्रबंधन में अहम योगदान दिया।

Latest News

Latest News