PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर पंजाब सरकार पूरा करने जा रही है पंजाब के लोगों को दिया गया यह वादा,

punjab-cm-tirath-yatra-scheme-launch-first-trip-amritsar-nanded-sahib-pilgrimage-scheme-aap-cm-bhagwant-mann

PTB Big न्यूज़ अमृतसर : दिल्ली के बाद अब पंजाब में आज से गुरु नानक देव प्रकाश पर्व पर मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना शुरू होने जा रही है। ये पहली यात्रा अमृतसर से नंदेड़ साहिब के लिए है और सभी यात्रियों को ट्रेन के माध्यम से भेजने के इंतजाम किए जा चुके हैं। इसके लिए स्टेट लेवल कार्यक्रम अमृतसर की गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (GNDU) में आयोजित किया जाना है।

.

.

इस यात्रा को शुरू करने के लिए आम आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल व सीएम भगवंत मान खुद आने वाले थे, लेकिन धुरी में जनसभा के चलते अब कैबिनेट मिनिस्टर कुलदीप धारीवाल और हरभजन सिंह ईटीओ यात्रियों को रवाना कर इस यात्रा का आगाज कर रहे हैं। बीती कैबिनेट बैठक के बाद इस यात्रा की घोषणा की गई थी।

.

.

इस यात्रा में जाने वाले श्रद्धालुओं के जाने से वापस आने तक सारे इंतजाम पंजाब सरकार कर रही है। ट्रेनों के लिए IRCTC से सहायता ली जा रही है और बसों का इंतजाम पंजाब रोडवेज करेगी। वहीं, यात्रा में जाने वाले लोगों को AC धर्मशालाओं में ठहराया जाएगा। खाना व श्रद्धालु किट भी मुहैया करवाई जाएगी। जब किसी धार्मिक स्थल पर श्रद्धालु पहुंचेंगे, तो वहां उनकी भाषा में तैनात गाइड विस्तार से जानकारी देंगे।

.

.

AAP सरकार एक साल में तकरीबन 50 हजार के करीब यात्रियों को धार्मिक स्थलों पर ले जाने की प्लानिंग में है। इसके लिए कमेटी गठित है। लोगों को फॉर्म उपलब्ध करवाए जाएंगे, जिस पर विधायक के हस्ताक्षर व मुहर की आवश्यकता होगी। जिसे संबंधित जिले के डीसी कार्यालयों में जमा करवाने के बाद कमेटी यात्रियों की लिस्ट तैयार कर लेगी।

.

.

मुख्यमंत्री तीर्थ योजना के तहत श्री हजूर साहिब, श्री पटना साहिब, वाराणसी, मथुरा, वृंदावन और अजमेर शरीफ की रेलगाड़ी के माध्यम से यात्रा करवाई जाएगी। वहीं, अमृतसर साहिब, तलवंडी साबो, श्री आनंदपुर साहिब, माता ज्वाला जी, चिंतपूर्णी देवी, नैना देवी, माता वैष्णो देवी, सालासर बालाजी धाम और खाटू श्याम धाम की यात्रा बसों के माध्यम से करवाने की प्लानिंग की गई है।

Latest News

Latest News