PTB News

Latest news
शेयर मार्किट को लेकर आज निवेशकों को मिली हैरानीजनक तेजी, बैंकिंग और IT शेयर्स का देखें कैसा रहा हाल, जालंधर, आप वर्करों पर दर्ज हुई FIR, पुलिस पहचान कराने में जुटी, गुरुद्वारा साहिब में बाइक सवार हमलावरों ने की नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह गोलियां मारकर हत्या, 600 से ज्यादा प्रमुख वकीलों ने लिखा CJI चंद्रचूड़ को पत्र, न्यापालिका की अखंडता पर खतरे को लेकर जताई... बड़ी ख़बर, देश भर में ख़त्म हो जायेंगे जल्द Toll कलेक्शन सिस्टम, नितिन गडकरी दी जानकारी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर गुंजी किलकारियां, घर में लक्ष्मीं ने लिया जन्म, सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी एंड पैरामेडिकल साइंसेज के छात्रों ने यूनिवर्सिटी में अपने ग्रुप ... आईवी वर्ल्ड विद्यालय में किंडरगार्टन ग्रेजुएशन समारोह का सफल आयोजन, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਵਿਖੇ ਐਲੂਮਨੀ ਟੈਕ-ਟਾਕ ਦਾ ਆਯੋਜਨ ਕੀਤਾ, आप सासंद सुशील रिंकू और विधायक शीतल अंगुराल हुए भाजपा में शामिल, देखें Live
Translate

एचपी 99- 9999 नंबर की एक करोड़ की बोली भी निकली फर्जी, VIP नंबरों के फर्जीवाड़े का पता चलते ही परिवहन विभाग ने की बड़ी करवाई,

shimla himachal fraud bids purchase vip vehicle number hp 99 9999 transport department portal suspend 2023

पीटीबी न्यूज़ हिमाचल प्रदेश : कोटखाई में एचपी 99-999 नंबर के लिए ऑनलाइन एक करोड़ रुपये से अधिक की बोली लगाने वालों में से किसी ने भी पैसा जमा नहीं करवाया है। वीआईपी नंबर के लिए हो रहे फर्जीवाड़े को देखते हुए ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने कुछ समय के लिए पोर्टल को बंद कर दिया है। वीआईपी नंबर की ऑनलाइन बोली में फर्जीवाड़े को रोकने के लिए अब नया साफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है।

ऐसे में फिलहाल वाहन मालिक अपनी गाड़ियों के लिए वीआईपी नंबर नहीं खरीद सकेंगे। पोर्टल में कुछ नए बदलाव व अपग्रेडशन किए जा रहे हैं। इसके लिए परिवहन विभाग ने नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर को पोर्टल में सुधार करने के लिए कहा है। सॉफ्टवेयर अपडेट होने के बाद नए तरीके से बोली लगेगी। नए साफ्टवेयर से बोलीदाता को बोली की 30 प्रतिशत राशि पहले जमा करनी होगी।

गौरतलब है कि कोटखाई वाहन पंजीकरण के लिए नंबरों की बोली 17 फरवरी तक रखी गई थी। प्रदेश में चर्चा उस समय शुरू हुई जब कांगड़ा जिले के देसराज ने वीआईपी नंबर एचपी 99-9999 के लिए ऑनलाइन एक करोड़ बारह लाख पांच हजार रुपये की बोली लगाई। तीन दिन का समय बीतने के बाद भी बोलीदाता सामने नहीं आया। इसके बाद दूसरे स्थान पर बोली लगाने वाले संजय कुमार को तीन दिन का समय दिया है। 

वह भी सामने नहीं आया। तीसरे स्थान पर बोली देने वाले धर्मवीर ने भी बोली के एक करोड़ पांच सौ रुपये जमा नहीं करवाए। कोटखाई में एचपी 99-9999 नंबर के लिए 26 लोगों ने बोली लगाई थी। ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी हिम्मत नेगी ने कहा कि वीआईपी नंबरों के लिए अब नया साफ्टवेयर तैयार किया जा रहा है। इसके तहत अब नंबरों की बोली लगाई जाएगी। तब तक कोटखाई में नंबरों की बोली पर रोक रहेगी।

Latest News

Latest News