PTB News

Latest news
ਜਲੰਧਰ ਤੋਂ ਅਕਾਲੀ ਦਲ ਦੇ ਯੁਵਾ ਨੇਤਾ ਅਮਿਤ ਮੇਨੀਂ ਨੂੰ ਮਿਲੀ ਵੱਡੀ ਜਿੱਮੇਦਾਰੀ, RBI की बड़ी पहल, ग्राहकों को होगी सुविधा, बैंकिंग के इन शब्दों के जाल से मिलेगी निजात, जालंधर : गर्भवती चिल्लाती रही... बदमाशों ने युवक पर एक के बाद एक कई वार कर उतारा मौत के घाट, आरोपी ग... जालंधर के होटलों में इन लोगों को मिलेगी 25 प्रतिशत तक की छूट, किसने और क्यों किया ऐलान, पंजाब में BJP ने विजय सांपला व केंद्रीय मंत्री सोमप्रकाश का पत्ता काटकर इन 3 उम्मीदवारों को चुनाव मै... आम आदमीं पार्टी ने पूर्व विधायक व सीनियर अकाली नेता रहे पवन टीनू सहित 3 MLA को दिया लोकसभा का टिकट, पंजाब में इस दिन सरकारी छुट्टी का हुआ ऐलान, बंद रहेंगे सभी शिक्षा व सरकारी संस्थान, PYRAMID EASTWOOD महिलाओं के लिए लेकर आया UNLIMITED FOOD & FUN पंजाब, अकाली दल ने की 7 उम्मीदवारों की घोषणा, 6 सीटों पर टकसाली नेता होंगे कैंडिडेट, एजीआई ग्लोबल स्कूल में पारंपरिक तरीके से मनाया गया बैसाखी का त्योहार
Translate

KMV में आज़ादी का अमृत महोत्सव को समर्पित, पारंपरिक तीज का मनाया गया उत्सव,

The Amrit of Azadi in KMV College is dedicated to the festival Traditional Teej Celebrated Jalandhar

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर ने मानसून के पारंपरिक स्वागत करते हुए सावन के विशेष त्योहार तीज को बड़े उत्साह और धूमधाम से मनाया। यह उत्सव राष्ट्रवादी भावना से भरा हुया और भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर आजादी का अमृत महोत्सव को समर्पित किया गया। इसका आयोजन पी.जी. पंजाबी विभाग द्वारा किया गया। उल्लेखनीय है कि इस अवसर पर श्रीमती वाणी विज मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं।

इसके साथ ही सम्मानित अतिथियों में केएमवी प्रबंधन कोमेटी की उपाध्यक्ष डॉ. सुषमा चावला, केएमवी प्रबंधन कोमेटी की सेक्रेटरी डॉ. सुषमा चोपड़ा, केएमवी प्रबंधन कोमेटी की सदस्य श्रीमती नीरजा चंद्र मोहन, श्रीमती अनुराधा सोंधी, श्रीमती शिव मित्तल, श्रीमती डॉ. सुशीला भगत, सदस्य, केएमवी प्रबंध समिति, श्रीमती नीरू कपूर, श्रीमती ज्योति शर्मा और श्रीमती कानू प्रिया ने इस समारोह में भाग लिया। विद्यालय प्राचार्या प्रो. डॉ अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। विद्यार्थियों द्वारा लोक डान्स व लोकगीतों की प्रस्तुति के माहौल ने सभी को झूमने लगा दिया।

The Amrit of Azadi in KMV College is dedicated to the festival Traditional Teej Celebrated Jalandhar

इस मौके पर मेंहदी, खाने-पीने और सेल्फी स्टेशन जैसे कई स्टॉल लगाए गए। प्रिंसिपल प्रोफेसर अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्रों को हमारी संस्कृति में तीज के महत्व के बारे में बताया।उन्होंने कहा कि यह त्योहार उन बेटियों और बहनों को समर्पित है जो मानसून की शुरुआत के दौरान अपने माता-पिता से मिलने आती हैं और पंजाब में यह त्योहार सभी धर्मों की महिलाओं द्वारा मनाया जाता है। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि के.एम.वी. हमारे देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को सुरक्षित रखने के साथ-साथ क्षेत्र में महिला शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्रीमती वाणी विज ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए कहा कि केएमवी एक ऐसी संस्था है जो अपनी परंपरा के साथ मजबूती से जुड़ी हुई है और हमेशा महिला सशक्तिकरण के लिए काम करती है। उन्होंने सभी छात्रों को जीवन में सफल होने और बिना किसी बाधा के अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय प्राचार्य प्रो. डॉ अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस तरह के पारंपरिक आयोजन और छात्रों को उनकी जड़ों से जोड़ने के लिए इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए पूरे पंजाबी विभाग को मुबारकबाद दी। कोमल शर्मा को मिस तीज, सरगी को फर्स्ट रनर अप और शालिनी शर्मा को सेकेंड रनर अप घोषित किया गया।

Latest News

Latest News