PTB News

Latest news
के.एम.वी. में करियर प्रोस्पेक्ट्स इन डिफेंस: फ्यूचर अहेड विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा दसवीं के नतीजों में ग्रुप का नाम किया रोश... एच.एम.वी. की साक्षी एम.ए. हिन्दी तृतीय सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी में प्रथम, डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन,
Translate

PCM SD कॉलेज फॉर विमेन जालंधर में दो दिवसीय राखी प्रदर्शनी सह बिक्री का आयोजन,

Two day Rakhi exhibition cum sale organized at PCM SD College Jalandhar

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन के फैशन डिजाइनिंग के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट की ओर से प्राचार्य डॉ. (श्रीमती) पूजा पराशर के दिशानिर्देश अंतर्गत दो दिवसीय राखी प्रदर्शनी सह बिक्री का आयोजन किया गया। यह प्रदर्शनी हर साल बड़े उत्साह के साथ आयोजित की जाती है ताकि छात्रों में रचनात्मकता और सौंदर्य कौशल को विकसित किया जा सके।

हर साल की तरह, इस साल भी प्रदर्शनी बड़ी सफल रही, जिसमें फैशन डिजाइनिंग से संबंधित विभिन्न कोर्सो की छात्राओं ने सुंदर और नवीन राखी बनाने के लिए बहुत मेहनत की। हस्तनिर्मित राखी बनाने के लिए, छात्रों ने आमतौर पर घर में उपलब्ध विविध सामग्रियों का उपयोग किया जैसे कि रंगीन कागज, धागे, पत्थर, मोती, कांच के मोती आदि। छात्राओं ने अपने भाइयों के लिए सजावटी राखियां बनाने के अलावा अपनी बहनों के लिए स्टाइलिश लुंबा राखियां भी बनाईं।

इस अवसर पर ढेर सारी राखियों की बिक्री भी हुई एवम छात्राओं की सराहना भी हुई। कार्यक्रम के समापन पर प्राचार्य द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस प्रतियोगिता के विजेता इस प्रकार हैं 1. प्रथम पुरस्कार- मलिका (बीएससी एफडी सेमेस्टर तृतीय), अंजलि (एमएससी एफडी सेमेस्टर प्रथम) 2.दूसरा पुरस्कार- अदिति (एमएससी सेमेस्टर प्रथम), जसमीन (बीएससी एफडी सेमेस्टर पांचवा) 3. तीसरा पुरस्कार- रमनदीप (एमएससी एफडी सेमेस्टर प्रथम),

सिमरदीप कौर (बीएससी सेमेस्टर पांचवां) सांत्वना पुरस्कार: कशिश (बी एससी सेमेस्टर तृतीय), रिजवाना (बी वॉक सेमेस्टर तृतीय) कॉलेजिएट ब्लॉक में भी राखी का कार्यक्रम हुआ। इस अवसर पर कॉलेज की प्रबंधक समिति के माननीय सदस्यों और प्राचार्य ने विजेताओं को बधाई दी और इस तरह के रचनात्मक कार्यक्रमों के आयोजन द्वारा छात्रों के समग्र विकास के लिए फैशन डिजाइनिंग विभाग की प्रमुख श्रीमती सुनीता भल्ला द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना भी की।

Latest News

Latest News