PTB News

Latest news
एच.एम.वी. की छात्राओं ने किया इंडस्ट्रियल दौरा, सेंट सोल्जर ग्रुप की सभी शाखाओं के छात्रों ने समाज को दिया गर्मीयों में पक्षियों के लिए पानी रखने का... के.एम.वी. में मिनिस्ट्री ऑफ़ टूरिज्म, भारत सरकार के अंतर्गत स्थापित युवा टूरिज्म क्लब में पूर्ण समर्... इनोसेंट हार्ट्स स्कूल में टेलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन, 10 लाख रुपए रिश्वत लेते CBI इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, घर से मिले सोने के बिस्किट और लाखों रूपये क... पंजाब के स्कूलों में हुआ छुट्टियों का ऐलान, कब से? ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में हुआ निधन, विदेश मंत्री सहित 9 लोग थे सवार, ... बीजेपी उम्मीदवार सुशील रिंकू के विरोधी लगातार हो रहे हैं धराशाही, एक समय थे विरोधी अब मिलने लगा समर्... जालंधर में सुबह-सुबह लगी भयानक आ+ग, लाखों का हुआ नुकसान, फायर-ब्रिगेड की 20 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची... जालंधर से दुःखद ख़बर, 14 वर्षीय बच्चे को ट्रक ने कुच+ला, हुई दर्दनाक मौत, क्या परिवार की भी थी बड़ी गल...
Translate

KMV द्वारा मनाया गया भारतीय समाचार पत्र दिवस

KMV College celebrates Indian Newspaper Day Jalandhar

राष्ट्र निर्माण एवं सामाजिक उत्थान में समाचार पत्रों की अहम है भूमिका,

PTB News शिक्षा : भारत की विरासत एवं ऑटोनामस संस्था,कन्या महाविद्यालय, जालंधर के पोस्ट ग्रैजुएट डिपार्टमेंट ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के द्वारा भारतीय समाचार पत्र दिवस मनाया गया। इस अवसर पर न्यूका राइटिंग, पोस्टर मेकिंग, आर्टिकल राइटिंग आदि जैसी गतिविधियों का आयोजन करवाया गया।

छात्राओं ने इन गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर भाग लेते हुए प्रेस की स्वतंत्रता, भाषाई समाचार पत्रों की भूमिका एवं महत्व, महिला सशक्तिकरण और मीडिया, राष्ट्र निर्माण में प्रेस की अहमियत आदि जैसे विषयों पर शानदार पोस्टरका बनाते हुए मौजूदा डिजिटल समय में समाचार पत्रों की स्थिथि पर अपने लेख बाखूबी प्रस्तुत किए।

विद्यालय प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए राष्ट निर्माण, लोकतंत्र एवं सामाजिक उत्थान में प्रेस की भूमिका को स्पष्ट करते हुए इस आयोजन में भाग लेने वाली सभी छात्राओं को मुबारकबाद दी और कहा कि ऐसे आयोजन बेहद सरल ढंग से छात्राओं को विषय का महत्व समझाने में सहायक साबित होते हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस सफल आयोज के लिए पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी प्रशंसा की।

Latest News