PTB News

Latest news
एच.एम.वी. की छात्राओं ने किया इंडस्ट्रियल दौरा, सेंट सोल्जर ग्रुप की सभी शाखाओं के छात्रों ने समाज को दिया गर्मीयों में पक्षियों के लिए पानी रखने का... के.एम.वी. में मिनिस्ट्री ऑफ़ टूरिज्म, भारत सरकार के अंतर्गत स्थापित युवा टूरिज्म क्लब में पूर्ण समर्... इनोसेंट हार्ट्स स्कूल में टेलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन, 10 लाख रुपए रिश्वत लेते CBI इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, घर से मिले सोने के बिस्किट और लाखों रूपये क... पंजाब के स्कूलों में हुआ छुट्टियों का ऐलान, कब से? ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में हुआ निधन, विदेश मंत्री सहित 9 लोग थे सवार, ... बीजेपी उम्मीदवार सुशील रिंकू के विरोधी लगातार हो रहे हैं धराशाही, एक समय थे विरोधी अब मिलने लगा समर्... जालंधर में सुबह-सुबह लगी भयानक आ+ग, लाखों का हुआ नुकसान, फायर-ब्रिगेड की 20 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची... जालंधर से दुःखद ख़बर, 14 वर्षीय बच्चे को ट्रक ने कुच+ला, हुई दर्दनाक मौत, क्या परिवार की भी थी बड़ी गल...
Translate

हमें पंजाब के शहरों को नं-1 बनाना है, एक बार भगवंत मान की सरकार को लाना है, अरविंद केजरीवाल,

We have to make the cities of Punjab No.1 Once Arvind Kejriwal government has to be brought Bhagwant Maan

केजरीवाल ने पंजाब के शहरों के लिए पेश किए 10 एजेंडे,

PTB Big Political जालंधर : आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के शहरों की हालत ठीक करने और सुंदर बनाने एवं राज्य के व्यापार-कारोबार को बढ़ाने के लिए 10 एजेंडे पेश किए। शनिवार को आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान के साथ जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह घोषणा की। केजरीवाल ने कहा कि इस समय पंजाब में दो किस्म की राजनीति चल रही है। एक वह पार्टी है जो केवल गंदी राजनीति कर रही है। भ्रष्टाचार कर रही है और माफिया चला रही है। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी है जो लोगों के सामने पंजाब के विकास और तरक्की के लिए एजेंडा पेश कर रही है और दिन-रात एक कर योजनाएं बना रही है।

मीडिया को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने पंजाब के शहरों को सुंदर बनाने के लिए 10 एजेंडे पेश किए और कहा कि हमें भ्रष्टाचार करना और गाली-गलौच करना नहीं आता है। हमें काम करना आता है। हमने दिल्ली में लोगों के लिए काम करके दिखाया हैं। दिल्ली के लोगों को हमने अच्छी शिक्षा-चिकित्सा और अन्य सुविधाएं मुहैया कराई है। पंजाब की समस्याओं को भी दूर करने के लिए मैनें और भगवंत मान ने हर वर्ग के लोगों, व्यापारियों कारोबारियों,

किसानों और कर्मचारियों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी और समाधान के लिए पंजाब के लोगों को अलग-अलग गारंटियां दी। पंजाब के लोगों ने हमारी सभी गारंटियों की खूब तारीफ की और सराहा। लेकिन शहर के लोगों ने बोला कि आपने सबके लिए वादे किए, गारंटियां दी, लेकिन शहरों के लिए कोई गारंटी नहीं दी। इसलिए आज हम शहरों के लिए गारंटियां लेकर आए हैं। हम पंजाब के शहरों को देश में नं-1 बनाएंगे और विदेशी शहरों, लंदन-न्यूयॉर्क की तरह पंजाब के शहरों में भी साफ-सफाई की उन्नत व्यवस्था कर सभी शहरों को सुंदर और स्वच्छ बनाएंगे।

शहरों की साफ-सफाई और स्वच्छता से संबंधित पहले एजेंडे में केजरीवाल ने कहा कि विकसित देशों के शहरों की तरह पंजाब के शहरों में भी साफ-सफाई की उन्नत व्यवस्था की जाएगी और सभी शहरों को स्वच्छ और सुंदर बनाए जाएंगे।

दूसरा एजेंडा पेश करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की तरह पंजाब में भी डोर स्टेप डिलिवरी फॉर सर्विसेज लागू करेंगे। सरकारी काम करवाने के लिए लोगों को बिचौलिए-दलालों और लाइन में लगने से मुक्ति मिलेगी। सभी सरकारी काम, बिजली कनेक्शन हो या राशन कार्ड बनवाना, सरकारी कर्मचारी लोगों के घर जाकर करेंगे। आप सरकार में लोग सरकार के द्वार नहीं, सरकार लोगों के द्वार जाएगी।

तीसरे में शहरों को सुदर बनाने के लिए अंडरग्राउंड केबलिंग का जिक्र है। केजरीवाल ने कहा कि सड़क के उपर लटकी बिजली और केबल तारें शहर को बदसूरत बनाती है। दिल्ली में हमने घनी आबादी वाली जगहों में अंडरग्राउंड केबलिंग का काम शुरू किया है। पंजाब के शहरों में भी अंडरग्राउंड केबलिंग कर शहरों को सुंदर बनाएंगे।

चौथे एजेंडे में मोहल्ला क्लीनिक है। केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह हमने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के माध्यम से दिल्ली के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं दी है। पंजाब में भी उसी तर्ज पर शहरों और गांवों के लिए 16000 पिंड क्लीनिक और मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे एवं खस्ताहाल सरकारी अस्पतालों को ठीक करेंगे। आप सरकार में पंजाब के लोगों को इलाज के लिए मंहगे प्राइवेट अस्पतालों में नहीं जाने पड़ेंगे। उन्हें सभी तरह की उच्च स्वास्थ्य सुविधाएं सरकारी अस्पतालों में ही मुफ्त में उपलब्ध कराए जाएंगे।

पांचवे एजेंडे में केजरीवाल ने शहरों के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करने का वादा किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हमने सरकारी स्कूलों को वर्ल्डक्लास बनाया है। जहां देश के विभिन्न राज्यों में सरकारी स्कूलों की हालत बदतर हो गई है,वही दिल्ली में इस साल सरकारी स्कूलों के नतीजे 99.6 प्रतिशत आए हैं और ढाई लाख से ज्यादा बच्चों ने प्राईवेट स्कूलों से नाम कटवाकर सरकारी स्कूलों में दाखिला करवाया। आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्र आईआईटी और नीट परीक्षा में अच्छे अंक ला रहे हैं। पिछले साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 350 से ज्यादा विद्दार्थियों का आईआईटी में दाखिला हुआ। केजरीवाल ने कहा कि देश के बच्चों को अच्छी शिक्षा देना ही असली राष्ट्रनिर्माण है।

छठे और सातवें एजेंडे में बिजली और पानी है। केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार सभी लोगों को 24 घंटे मुफ्त बिजली और 24 घंटे पीने का मुहैया कराएगी। आठवें एजेंडे में बाजारों की सड़कें, पार्किंग व्यवस्था और टॉयलेट है। केजरीवाल ने कहा कि वर्तमान में पंजाब के लगभग सभी शहरों में बाजारों की सड़कें बेहद खराब है। शहरों में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है और टॉयलेट पर्याप्त संख्या में नहीं है। आप सरकार बाजारों की टूटी सड़कों को सुंदर बनाएगी एवं बाजारों में जगह-जगह पार्किंग और टॉयलेट बनाएगी।

नौवां एजेंडा महिलाओं की सुरक्षा के लिए है। केजरीवाल ने कहा कि लोगों और विशेषकर महिलाओं कि सुरक्षा हमारे लिए सबसे जरूरी कार्यों में से एक है। सुरक्षा-व्यवस्था ठीक करने के लिए दिल्ली में हमने बड़ी संख्या में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। आज दिल्ली में लगी सीसीटीवी कैमरों की तादाद न्यूयॉर्क और लंदन से भी ज्यादा है। पंजाब में भी सरकार बनने पर हर शहरों में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे और महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

दसवां एजेंडा पेश करते हुए केजरीवाल ने कहा कि इनते सारे काम के लिए कई लोगों को टैक्स बढ़ाने का संशय हो जाता है और कई लोग पूछते हैं कि पैसे कहां से आएंगे। इसके लिए केजरीवाल ने गारंटी दी कि आप सरकार न कोई नया टैक्स लगाएगी और वर्तमान टैक्स में भी कोई बढ़ोतरी नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार के पास पैसे की कोई नहीं है, कमी सिर्फ साफ नीयत की है। अगर नीयत साफ हो तो हर काम संभव है। हम माफिया और भ्रष्टाचार रोककर पैसे बचाएंगे और लोगों को सभी सुविधाएं मुहैया कराएंगे।

पंजाब के लोगों से अपील करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आपने बादल परिवार को 19 साल और कांग्रेस को 26 साल दिए। पारंररिक पार्टियों का सत्ता का व्यापार है। भ्रष्टाचार और माफिया उनकी राजनीति का हिस्सा है। इसलिए उन्हें वोट देने से कभी भी बदलाव नहीं आएगा। उन लोगों को इतने सालों में जो करना था, कर लिया। हम राजनीति में नए हैं। हमारे पास नए लोग हैं, नयी उर्जा है और नयी योजनाएं है। हमें मात्र पांच साल दे दो। अगर हमने अच्छा काम नहीं किया तो अगली बार वोट मांगने नहीं आउंगा।

Latest News