Latest news
पंजाब के इस शहर में दिनदिहाड़े गोलियां चलने से फैली दहशत, घराें से बाहर निकले लोग, चीन जा रहे ईरान के विमान में बम की सूचना से मचा हड़कंप, सभी एयरफोर्स स्टेशनों को रखा गया अलर्ट पर, शातिर ठग का कारनामा, कपूरथला के DC की व्हाट्सएप अकाउंट पर फोटो लगा लोगों से कर रहा था ठगी, रडार को चकमा देने में माहिर स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर वायुसेना में शामिल, भारतीय ताकत में हुआ ... पूर्व विधायक सिमरजीत बैंस के खिलाफ शिकायत देने वाली शिक्षिका पर हुआ स्कूल में जानलेवा हमला, इस पंजाबी सिंगर पर हुआ जानलेवा हमला, जाँच में हुआ बड़ा खुलासा, जालंधर नगर निगम की लापरवाही से गई नौजवान युवक की जान, कई मिनटों तक पोल से चिपका रहा युवक, Rail रोको आंदोलन आज, ट्रेन से सफर करने वालों के लिए जरूरी खबर, इतनी देर तक बंद रहेंगे रेलवे ट्रैक, हिमाचल प्रदेश में हुआ दर्दनाक हादसा, कार के ऊपर पलटा ट्रक, 3 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, भारत में आज से शुरू हुआ 5G इंटरनेट, नो बफरिंग-नो फ्रीजिंग, अमेजिंग स्पीड की मिलेगी सुविधा,
 

इनोसेंट हाट्र्स ने मनाया भाई-बहन के अटूट बंधन का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन,

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : इनोसेंट हाट्र्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वल्र्ड व कपूरथला रोड) ने विभिन्न गतिविधियों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार बड़े हर्षोल्लास से मनाया। प्री-प्राइमरी स्कूल- इनोकिड्स के नन्हे-मुन्नों से बॉन्ड ऑफ टूगेदरनैॅस के अंतर्गत राखी मेकिंग गतिविधि करवाई गई। बच्चे अपने-अपने टिफिन में मिठाई लेकर भी आए और उन्होंने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई।

छात्राओं ने सैनिकों के वेशभूषा में सजे छात्रों को राखी बाँधी और बहना ने भाई की कलाई पे प्यार बांधा है गीत पर नृत्य करते हुए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर बच्चों से थाली सज्जा, व राखी मेकिंग गतिविधियाँ करवाई गईं। छात्रों द्वारा की गई थाली सज्जा व उनके द्वारा बनाई गई सुंदर राखियों को सब के द्वारा खूब सराहा गया।

इस अवसर पर छात्राओं द्वारा अपने भाइयों को उपहार स्वरूप देने के लिए सुंदर कार्ड बनाए गए, जिनमें उन्होंने अपने भाइयों के लिए संदेश लिखे हुए थे। इन सभी गतिविधियों को करते हुए बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। सभी कक्षाओं में अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि यह पर्व भाई-बहन के अटूट प्रेम व विश्वास का प्रतीक है।

इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बाँधकर उनकी लंबी आयु व समृद्धि की कामना करती हैं औरवहीं भाई अपनी बहन को हर मुसीबत से बचाने व रक्षा करने का वचन देते हैं। इस तरह उन्होंने बच्चों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए इस पर्व की महत्वता बताई और उन्हें हर पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाने के लिए कहा।

Latest News

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: