PTB News

Latest news
श्री चंद्रमोहन, प्रधान,आर्य शिक्षा मंडल ने के.एम.वी. कैंपस में एच. डी. एफ. सी. बैंक की नई ए.टी.एम. क... इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन पंजाब बीएड रजिस्ट्रेशन प्रवेश 2024 प्रारंभ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का सख्त एक्शन, उठाया बड़ा कदम, सरकार ने किया बिजली बिल पर मंथली रेंट पूरी तरह से खत्म, अब देने होंगे केवल यूनिट के पैसे, डीआईजी जालंधर रेंज ने किया थाने का औचक निरीक्षण, एसएचओ को किया निलंबित, जाने पूरा मामला, जालंधर वेस्ट में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस किस प्रत्याशी को उतारने जा रही है चुनाव मैदान में, जालंधर वेस्ट में इस बार चुनावी दंगल होगा दिलचस्प, एक बार फिर से आमने सामने हुए आप और भाजपा प्रत्याशी... सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में दाखिला लेने के लिए बढ़ रही रूचि जज उम्मीदवार छात्रों की, के.एम.वी. के द्वारा कौशल विकसित करती नि:शुल्क समर क्लासेस-2024 सफलतापूर्वक संपन्न, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਜਲੰਧਰ ਦੇ ਪੀ.ਜੀ.ਡੀ.ਸੀ.ਏ. ਦੀ ਵਿਦਿਆਰਥਣ ਨੇ ਪ੍ਰਾਪਤ ਕੀਤਾ ਪਹਿਲਾ ਸਥਾਨ,
Translate

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन जालंधर में मनाया गया शहीदी दिवस,

Martyrdom Day celebrated at Innocent Hearts College of Education Jalandhar

पीटीबी न्यूज़ शिक्षा : इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन, जालंधर की एनएसएस इकाई ने भावी शिक्षकों में देशभक्ति की भावना को पुन: जीवित करने और क्रांतिकारी साथियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को श्रद्धांजलि देने के लिए शहीदी दिवस मनाया।

उनके नैतिक मूल्यों को याद करने और उनके प्रेरणादायक उद्धरणों जैसे ‘इनकलाब ज़िंदाबाद’ अर्थात ‘क्रांति ज़िंदाबाद’ तथा ‘स्वतंत्रता सबका अविनाशी जन्मसिद्ध अधिकार है’ को आत्मसात करने के लिए पोस्टर-मेकिंग और स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम से संबंधित विभिन्न वीरतापूर्ण घटनाओं को प्रदर्शित करने के लिए एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के व्यक्तित्व व उनके गुणों को दर्शाती एक स्किट तैयार की गई। प्राचार्य डॉ. अरजिंदर सिंह ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और देश के युवाओं को देश की आज़ादी हेतु लड़ने के लिए प्रेरित किया।

Latest News

Latest News