PTB News

Latest news
एच.एम.वी. की छात्राओं ने किया इंडस्ट्रियल दौरा, सेंट सोल्जर ग्रुप की सभी शाखाओं के छात्रों ने समाज को दिया गर्मीयों में पक्षियों के लिए पानी रखने का... के.एम.वी. में मिनिस्ट्री ऑफ़ टूरिज्म, भारत सरकार के अंतर्गत स्थापित युवा टूरिज्म क्लब में पूर्ण समर्... इनोसेंट हार्ट्स स्कूल में टेलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन, 10 लाख रुपए रिश्वत लेते CBI इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, घर से मिले सोने के बिस्किट और लाखों रूपये क... पंजाब के स्कूलों में हुआ छुट्टियों का ऐलान, कब से? ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में हुआ निधन, विदेश मंत्री सहित 9 लोग थे सवार, ... बीजेपी उम्मीदवार सुशील रिंकू के विरोधी लगातार हो रहे हैं धराशाही, एक समय थे विरोधी अब मिलने लगा समर्... जालंधर में सुबह-सुबह लगी भयानक आ+ग, लाखों का हुआ नुकसान, फायर-ब्रिगेड की 20 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची... जालंधर से दुःखद ख़बर, 14 वर्षीय बच्चे को ट्रक ने कुच+ला, हुई दर्दनाक मौत, क्या परिवार की भी थी बड़ी गल...
Translate

पंजाब, युवा किसान ने उठाया खौफनाक कदम, दो बच्चों का था पिता, आखिर क्यों?

punjab-bathinda-young-farmer-baljeet-singh-lelewala-village-talwandi-sabo-committed-suicide

.

PTB Sad न्यूज़ बठिंडा : बठिंडा के तलवंडी साबो उपमंडल के गांव लेलेवाला के एक युवा किसान की आत्महत्या का मामला सामने आया है। मृतक किसान की पहचान बलजीत सिंह (40) के रूप में हुई है। मृतक किसान 8 लाख रुपए के कर्ज के कारण काफी परेशान था। किसान के पोस्टमॉर्टम में देरी से नाराज किसानों ने सिविल अस्पताल के बाहर प्रदर्शन भी किया है।

.

.

परिवार के मुताबिक, लेलेवाला गांव के किसान बलजीत सिंह (40) पांच एकड़ जमीन के मालिक थे। बलजीत सिंह पर आढ़तियों का करीब आठ लाख रुपए कर्ज था, जिसके चलते वह अक्सर परेशान रहता था और इसी परेशानी के चलते उसकी मौत हो गई। रात में उसने घर में फांसी लगा ली। मृतक किसान अपने पीछे माता-पिता और पत्नी, एक बेटा और एक नवविवाहित बेटी छोड़ गया है।

.

.

शहीद बाबा दीप सिंह सिविल में मृतक किसान का पोस्टमॉर्टम करने आए बीकेयू (उग्राहां) नेताओं को जब पता चला कि अस्पताल में पोस्टमॉर्टम करने के लिए कोई डॉक्टर नहीं है तो उन्होंने अस्पताल में प्रदर्शन किया। अस्पताल गेट पर पहुंचकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। संगठन के जिला नेता हरजिंदर सिंह बग्गी ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि बदलाव का नारा देकर सत्ता में आई ‘आप’ सरकार सिर्फ दावे करती है।

.

.

अस्पतालों में मुफ्त दवा उपलब्ध कराने की बात कही, लेकिन जरूरी डॉक्टर नहीं मिले। हालांकि, अस्पताल प्रशासन द्वारा पोस्टमॉर्टम के लिए डॉक्टर बुलाने के आश्वासन के बाद विरोध हटा लिया गया। किसान नेताओं ने मृतक किसान के परिवार का पूरा कर्ज चुकाने और आर्थिक सहायता देने की मांग की है. जानकारी के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम और पुलिस कार्रवाई के बाद शाम को मृत किसान का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

.

Latest News