PTB News

Latest news
एच.एम.वी. की छात्राओं ने किया इंडस्ट्रियल दौरा, सेंट सोल्जर ग्रुप की सभी शाखाओं के छात्रों ने समाज को दिया गर्मीयों में पक्षियों के लिए पानी रखने का... के.एम.वी. में मिनिस्ट्री ऑफ़ टूरिज्म, भारत सरकार के अंतर्गत स्थापित युवा टूरिज्म क्लब में पूर्ण समर्... इनोसेंट हार्ट्स स्कूल में टेलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन, 10 लाख रुपए रिश्वत लेते CBI इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, घर से मिले सोने के बिस्किट और लाखों रूपये क... पंजाब के स्कूलों में हुआ छुट्टियों का ऐलान, कब से? ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में हुआ निधन, विदेश मंत्री सहित 9 लोग थे सवार, ... बीजेपी उम्मीदवार सुशील रिंकू के विरोधी लगातार हो रहे हैं धराशाही, एक समय थे विरोधी अब मिलने लगा समर्... जालंधर में सुबह-सुबह लगी भयानक आ+ग, लाखों का हुआ नुकसान, फायर-ब्रिगेड की 20 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची... जालंधर से दुःखद ख़बर, 14 वर्षीय बच्चे को ट्रक ने कुच+ला, हुई दर्दनाक मौत, क्या परिवार की भी थी बड़ी गल...
Translate

प्रदूषण से निपटने के लिए आप सरकार ने टास्क फोर्स बनाकर जमकर काटे चालान, तोड़ डाले तंदूर,

delhi-pollution-aap-government-formed-a-task-force-issued-challans-broke-tandoors

PTB Big न्यूज़ नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी के अंदर ग्रेप चार को कड़ाई से लागू करने को लेकर दिल्ली सरकार ने छह सदस्यीय स्पेशल टास्कफोर्स का गठन किया है। इसकी जानकारी देते हुए गुरुवार को बताया कि इस टास्कफोर्स में परिवहन विभाग के विशेष आयुक्त, पुलिस उपयुक्त यातायात (मुख्यालय), राजस्व विभाग के उपायुक्त (मुख्यालय.), दिल्ली नगर निगम और पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर सदस्य होंगे।

.

.

इस टास्क फोर्स का काम संबंधित विभागों के साथ प्रतिदिन समन्वय करना और उनके समक्ष आने वाली दिक्कतों को दूर करना और कार्यान्वयन से सम्बंधित सरकार को अपनी रिपोर्ट देना होगा। राय ने ग्रेप-4 के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए सम्बंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद कहा कि अभी वर्तमान समय में प्रदूषण की जो स्थिति बनी हुई है उसे लेकर पर्यावरण विशेषज्ञों की राय है कि अगले दो से तीन दिनों तक प्रदूषण की बहुत ख़राब स्थिति ही बनी रहेगी।

.

delhi-pollution-aap-government-formed-a-task-force-issued-challans-broke-tandoors

.

उन्होंने कहा कि ग्रेप-4 के तहत बीएस तीन पेट्रोल और बीएस चार डीजल एलएमवी (चार पहिया वाहन) के संचालन पर प्रतिबंध लागू किया गया है। अभी तक 16,689 बीएस तीन पेट्रोल और बीएस चार डीजल गाड़ियों का चालान किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर इसका कोई उल्लंघन करता है तो मोटर व्हीकल एक्ट -1988 के तहत 20 हजार रुपये का जुर्मना लगाया जाएगा। इसके लिए ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा 84 टीम लगाया गया है। साथ ही दिल्ली पुलिस की 284 टीम लगायी गयी है।

.

.

पर्यावरण मंत्री ने बताया कि दिल्ली में पराली को गलाने के लिए अब तक 2573 एकड़ में फ्री बायो डी-कंपोजर के छिड़काव किया गया है। कृषि विभाग के अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि शेष बचे खेतों में जल्द छिड़काव करें। एंटी ओपन बर्निंग अभियान के तहत 611 टीमें काम कर रही हैं। जिन्होंने अब तक 154 चालान किए हैं, 3.95 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है और 929 तंदूर तोड़े गए हैं। राजधानी में कंस्ट्रक्शन डिमोलिशन एक्टिविटीज पर नजर रखने के किए 581 टीमें काम कर रही हैं।

.

Latest News

Latest News