PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

PCM SD कॉलेज फॉर विमेन जालंधर में दो दिवसीय राखी प्रदर्शनी सह बिक्री का आयोजन,

Two day Rakhi exhibition cum sale organized at PCM SD College Jalandhar

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन के फैशन डिजाइनिंग के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट की ओर से प्राचार्य डॉ. (श्रीमती) पूजा पराशर के दिशानिर्देश अंतर्गत दो दिवसीय राखी प्रदर्शनी सह बिक्री का आयोजन किया गया। यह प्रदर्शनी हर साल बड़े उत्साह के साथ आयोजित की जाती है ताकि छात्रों में रचनात्मकता और सौंदर्य कौशल को विकसित किया जा सके।

हर साल की तरह, इस साल भी प्रदर्शनी बड़ी सफल रही, जिसमें फैशन डिजाइनिंग से संबंधित विभिन्न कोर्सो की छात्राओं ने सुंदर और नवीन राखी बनाने के लिए बहुत मेहनत की। हस्तनिर्मित राखी बनाने के लिए, छात्रों ने आमतौर पर घर में उपलब्ध विविध सामग्रियों का उपयोग किया जैसे कि रंगीन कागज, धागे, पत्थर, मोती, कांच के मोती आदि। छात्राओं ने अपने भाइयों के लिए सजावटी राखियां बनाने के अलावा अपनी बहनों के लिए स्टाइलिश लुंबा राखियां भी बनाईं।

इस अवसर पर ढेर सारी राखियों की बिक्री भी हुई एवम छात्राओं की सराहना भी हुई। कार्यक्रम के समापन पर प्राचार्य द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस प्रतियोगिता के विजेता इस प्रकार हैं 1. प्रथम पुरस्कार- मलिका (बीएससी एफडी सेमेस्टर तृतीय), अंजलि (एमएससी एफडी सेमेस्टर प्रथम) 2.दूसरा पुरस्कार- अदिति (एमएससी सेमेस्टर प्रथम), जसमीन (बीएससी एफडी सेमेस्टर पांचवा) 3. तीसरा पुरस्कार- रमनदीप (एमएससी एफडी सेमेस्टर प्रथम),

सिमरदीप कौर (बीएससी सेमेस्टर पांचवां) सांत्वना पुरस्कार: कशिश (बी एससी सेमेस्टर तृतीय), रिजवाना (बी वॉक सेमेस्टर तृतीय) कॉलेजिएट ब्लॉक में भी राखी का कार्यक्रम हुआ। इस अवसर पर कॉलेज की प्रबंधक समिति के माननीय सदस्यों और प्राचार्य ने विजेताओं को बधाई दी और इस तरह के रचनात्मक कार्यक्रमों के आयोजन द्वारा छात्रों के समग्र विकास के लिए फैशन डिजाइनिंग विभाग की प्रमुख श्रीमती सुनीता भल्ला द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना भी की।

Latest News

Latest News