PTB News

Latest news
इस देश में लगा भारतीय मसालों की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें पूरा मामला, स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, राघव चड्ढा विदेश से लौटते ही पहुंचे CM अरविन्द केजरीवाल आवास, राजनीतिक हलचल हुई तेज, बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ...
Translate

पंजाब : IAS अधिकारी को दिया राज्य सरकार ने बड़ा झटका, मां की देखरेख काे बताया था बहाना,

bjp-candidate-ias-parampal-kaur-resignation-punjab-government-reject-vrs-application-aap-bathinda

.

PTB Big न्यूज़ अमृतसर : भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पंजाब के बठिंडा से प्रत्याशी परमपाल कौर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पंजाब सरकार के आदेशों के बावजूद केंद्र से VRS एप्लिकेशन अप्रूव करवा कर भाजपा की प्रत्याशी बनी परमपाल कौर को आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने तुरंत ड्यूटी जॉइन करने को कहा है। सरकार इस मामले में जल्द ही केंद्र को भी पत्र लिखेगी। पंजाब सरकार ने नोटिस अवधि को आधार बनाया है।

.

.

वहीं, परमपाल कौर ने एक इंटरव्यू में अपना पक्ष रखते हुए आम आदमी पार्टी पर उनका समय खराब करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी की सरकार सत्ता में आई है, हर महीने कुछ IAS अधिकारी बिना पोस्टिंग के रह जाते हैं। अब भी कई बिना पोस्टिंग के अधिकारी हैं। तो ये कैसे उचित ठहराया जा सकता है कि अधिकारियों की कमी है? वे नोटिस का उचित जवाब भेजेंगे। ये उम्मीदवार के तौर पर उनका समय बर्बाद करने के लिए जारी किया गया है। वे चुनाव प्रचार में व्यस्त है और उन्हें नामांकन दाखिल करना है।

.

दरअसल, पंजाब सरकार ने आदेश देते हुए कहा है कि उन्हें सेवानिवृत्त या सेवा से मुक्त नहीं माना जा सकता है। AAP सरकार के अधिकारियों ने VRS लेने के लिए झूठे आधार देने का भी आरोप लगाया है। उनका कहना है कि वे राजनीतिक गतिविधियों में व्यस्त थीं। परमपाल कौर सिद्धू अकाली दल के नेता सिकंदर सिंह मलूका की बहू हैं। सरकार की तरफ से उन्हें लिखे पत्र में कहा गया है कि पंजाब कार्मिक विभाग के अनुसार नौकरी छोड़ने के लिए उनकी तीन महीने की नोटिस अवधि माफ नहीं की गई है।

.

bjp-candidate-ias-parampal-kaur-resignation-punjab-government-reject-vrs-application-aap-bathinda

.

पंजाब की AAP सरकार ने सेवा से परमपाल कौर की VRS की स्वीकृति के लिए कोई आदेश पारित नहीं किया है। उन पर “अनधिकृत” तरीके से एमडी के पद का प्रभार अपने पास रखने का भी आरोप लगाया है। परमपाल कौर करीब एक महीने से बठिंडा में चुनाव प्रचार कर रही हैं। जबकि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 11 अप्रैल को दावा किया था कि उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है। वहीं भाजपा का दावा किया था कि भाजपा में शामिल होने से पहले 10 अप्रैल को भारत सरकार के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DOPD) ने इसे स्वीकार कर लिया था।

.

पत्र में कहा गया है कि अखिल भारतीय सेवा (IRS) नियम, 1958 के नियम 16 (2) में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि नोटिस अवधि में छूट केवल राज्य द्वारा दी जा सकती है। जबकि उपरोक्त मामला राज्य सरकार के विचाराधीन था। परमपाल कौर ने राज्य सरकार के अधीन रहते हुए भी सीधे सचिव DOPT भारत सरकार को दिनांक 07 अप्रैल 2024 को पत्र लिखा। पत्र में, आपने कहा था कि परमपाल कौर की मां 81 वर्ष की हैं और उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहता है।

.

.

पिता और आपके छोटे भाई दोनों की कुछ वर्ष पहले निधन हो गया है और आपकी वृद्ध मां की देखभाल करने के लिए भारत में कोई नहीं है। परमपाल कौर ने लिखा कि उन्हें वृद्ध बीमार मां की देखभाल करने और जीवन में आगे की योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए तुरंत बठिंडा में अपने माता-पिता के घर पर रहने की जरूरत है। परमपाल कौर ने IAS से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) के लिए पंजाब सरकार को प्रस्तुत आवेदन दिनांक 01 अप्रैल 2024 से स्वीकार करने और नियम के तहत तीन महीने के नोटिस से छूट मांगने का अनुरोध किया था।

.

Latest News