PTB News

Latest news
जालंधर का उम्मीदवार निकला दागी, उम्मीदवार के खिलाफ उगला आप ने जहर, जालंधर : पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करने जा रहे हैं बड़ा धमाका, "आप" "BSP" पार्टी के पैरों त... संत रामानन्द जी की शहादत को सदा रखा जाएगा याद : सुशील रिंकू जालंधर : चन्नी ने दिया दिया बड़ा ब्यान, कांग्रेस की सरकार बनने पर जालंधर के उद्योगों को दिया जाएगा बढ... एजीआई फाइव ए साइड गोल्डन फुटसल लीग चैंपियनशिप देश की सबसे बड़ी बारूद फैक्टरी में हुआ जोरदार धमाका, दस लोगों की हुई मौत, कई लोग मलबे में दबे, PM Shri Narendra Modi addresses public meeting in Jalandhar PAP Complex Punjab बड़ी ख़बर : सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में, CM केजरीवाल के PA बिभव कुमार को लेकर कोर्ट ने सु... दुःखद ख़बर : टीचर ने फोड़ी छात्रा की आंख, खून बहने लगा तो आंख धुलवाकर भेजा घर, अस्पताल में करवाया गया ... सावधान ! Watermelon खाने से पहले, ऐसे चैक करें,
Translate

स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने अमृतसर और जालंधर में की रेंज स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठकें,

special-dgp-arpit-shukla-holds-range-level-security-review-meetings-in-amritsar-and-jalandhar

.

PTB City न्यूज़ चंडीगढ़/अमृतसर/जालंधर : जिला जालंधर में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने तथा आम जनता में विश्वास कायम करने के साथ-साथ संवेदनशील एवं अति संवेदनशील क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीमावर्ती राज्य में 80 प्रतिशत पुलिस बल तैनात किया जा रहा है केंद्रीय बलों की कम से कम 225 और कंपनियां जल्द ही राज्य में पहुंचेंगी।

.

.

आपको यह भी बता दें कि राज्य में केंद्रीय बलों की 25 कंपनियां पहले ही तैनात की जा चुकी हैं। यह जानकारी विशेष पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने आज जालंधर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को आज यहां दी। स्पेशल डीजीपी, जो आज अमृतसर और जालंधर के दौरे पर थे, ने आम संसदीय चुनाव-2024 की तैयारियों और इस संबंध में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए दोनों सीमा रेंज के आईजीपी/डीआईजी, सीपी और एसएसपी के साथ रेंज स्तरीय बैठकें कीं।

.

special-dgp-arpit-shukla-holds-range-level-security-review-meetings-in-amritsar-and-jalandhar

.

अमृतसर की बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) बॉर्डर रेंज राकेश कुमार कौशल और पुलिस आयुक्त (सीपी) अमृतसर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने भाग लिया, जबकि जालंधर रेंज की बैठक में पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) एस भूपति और सीपी जालंधर स्वपन शर्मा ने भाग लिया। राज्य में सकारात्मक माहौल बनाने की आवश्यकता पर बल देते हुए, स्पेशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने सभी पुलिस अधिकारियों को पेशेवर पुलिसिंग करने और किसी को भी राज्य की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया।

.

special-dgp-arpit-shukla-holds-range-level-security-review-meetings-in-amritsar-and-jalandhar

.

उन्होंने अधिकारियों को राज्य में नशीली दवाओं और अवैध शराब के प्रवेश को रोकने के लिए राज्य में आने-जाने वाले वाहनों, विशेषकर वाणिज्यिक वाहनों की जांच में तेजी लाने का आदेश दिया। उन्होंने अधिकारियों के समूह को जघन्य अपराधों, मादक पदार्थों की तस्करी और जबरन वसूली में शामिल अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष प्रयास करने के साथ-साथ चुनाव से संबंधित अपराध मामलों की जांच और अभियोजन में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।

.

special-dgp-arpit-shukla-holds-range-level-security-review-meetings-in-amritsar-and-jalandhar

.

आपको यह भी बता दें कि आदर्श चुनाव संहिता लागू होने के बाद से पंजाब पुलिस ने 5.45 करोड़ रुपये नकद, 11.49 लाख लीटर शराब और 99.62 किलोग्राम नशीले पदार्थ बरामद किए हैं। आपको यह भी बता दें कि स्पेशल डीजीपी ने अधिकारियों को सामान्य मतदान केंद्रों और क्रिटिकल व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर बलों की तैनाती के नियमों की भी जानकारी दी। उन्होंने अधिकारियों को अभ्यर्थियों को सुरक्षा मुहैया कराने के नियमों की भी जानकारी दी।

.