PTB News

Latest news
अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ... पंजाब : हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, नेताओं, धार्मिक संगठनों, मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों को अब नहीं मिलेगी ... प्रसिद्ध होटल में युवक ने की गर्लफ्रेंड की हत्या, लाश को बैग में पैक किया, कैसे हुआ खुलासा, जालंधर पुलिस ने फगवाड़ा गेट के व्यापारी को 5 लाख रुपए के साथ किए बरामद, व्यापारी कौन था और उसने क्या ... बड़ी ख़बर : सेशन जज के काम में बाधा डालना पड़ा CIA इंचार्ज को भारी, 3 को किया सस्पेंड, जालंधर से बीजेपी उम्मीदवार सुशील रिंकू पहुंचे डेरा ब्यास, लिया डेरा प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों... आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पवन टीनू ने लोकसभा क्षेत्र जालंधर के नए कार्यालय का किया उद्घाटन,
Translate

इस पूर्व अकाली सांसद सहित 14 नेताओं को भगोड़ा घोषित करने की शुरू हुई प्रक्रिया, जाने पूरा मामला,

chandigarh process declare 14 shiromani akali dal leaders absconders begins Big News PTB Breaking News Punjab

PTB Big Political न्यूज़ जालंधर (एडिटर-इन-चीफ) राणा हिमाचल : चंडीगढ़ जिला अदालत ने पुलिस के साथ हाथापाई के मामले में शिरोमणि अकाली दल के पूर्व सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा समेत पार्टी के 14 नेताओं को भगोड़ा घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने केस दर्ज कर दिसंबर 2022 में चार्जशीट दाखिल की थी। जिन नेताओं के खिलाफ भगोड़ा घोषित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है,

उनमें चंदूमाजरा के अलावा कुका सिंह, रोहित शर्मा, परमजीत सिंह, जतिंदर सिंह, हरपाल सिंह, सतनाम सिंह, हरजोवन सिंह, जोवन सिंह, सुखबीर सिंह, जोगिंदर सिंह, नवजोत सिंह, मंदीप सिंह और संदीप सिंह शामिल हैं। इस मामले में पंजाब के पूर्व मंत्री समेत कुछ और नेता आरोपी बनाए गए हैं लेकिन आरोपियों की ओर से अदालत में अर्जी देकर पेशी से छूट देने की दरख्वास्त की गई थी। दरअसल, पुलिस के साथ हुए हाथापाई मामले में अदालत में आरोपियों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किए थे।

इसके बावजूद उक्त आरोपी अदालत में पेश नहीं हुए थे। अगर अब आरोपी अदालत में हाजिर नहीं होते हैं तो अदालत उन्हें भगोड़ा घोषित कर सकती है। जानकारी के अनुसार छह नवंबर 2021 को चंडीगढ़ में अकाली दल के कई नेता पंजाब सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। नेता पंजाब में किसानों की मांगों और अन्य मसलों को लेकर पंजाब मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचने की कोशिश में थे लेकिन पुलिस ने इन्हें रास्ते में ही रोक लिया।

इतने में इन नेताओं ने बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। इस दौरान उन्होंने पुलिस के साथ हाथापाई भी की, जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें भी पहुंचीं। उक्त मामले में पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस के इंस्पेक्टर की शिकायत पर अकाली नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Latest News

Latest News