PTB News

Latest news
बड़ी वारदात : मां को मारी गोली, पत्नी की हथौड़े से की ह+त्या, तीन बच्चों को छत से फेंका, बाद में खुद ... जालंधर से दुःखद खबर, अज्ञात वाहन ने 50 वर्षीय व्यक्ति को कुचला, हुई मौत, यौन शोषण मामले में घिरे बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह को लेकर कोर्ट ने सुनाया फैसला, एजीआई साप्ताहिक सब जूनियर क्रिकेट लीग केजरीवाल को किन छह शर्तों पर मिली 50 दिन बाद जमानत, जमानत के बावजदू नहीं कर सकेंगे कोई काम, जाने पूर... ਨੈਸ਼ਨਲ ਪਾਰਟੀਆਂ ਨੇ ਪੰਜਾਬ ਦਾ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਵਿਕਾਸ ਸਗੋਂ ਕੀਤਾ ਵਿਨਾਸ਼ : ਮਹਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਕੇਪੀ भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा : इस बार 13-0, जालंधर में चरणजीत सिंह चन्नी ने दाखिल किया नामांकन, कहा पंजाब के लोग मेरा परिवार, जालंधर में सुशील कुमार रिंकू ने किया नामांकन, कहा- मोदी सरकार में देश की छवि दुनिया में बढ़ी, बड़ी ख़बर : प्रॉपर्टी डीलर की गोलियां मारकर की बदमाशों ने ह+त्या, ऑफिस में घुसकर की फायरिंग, फैली सनसन...
Translate

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा आदमपुर में की 157.96 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों की शुरूआत,

cm charanjit singh channi kickstarts slew of development projects worth rs 157 at adampur Punjab

PTB Big Political न्यूज़ जालंधर (एडिटर-इन-चीफ) राणा हिमाचल : पंजाब केे मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज क्षेत्र केे विकास को नये स्तर पर लेजाने के लिए स्थानीय हवाई अड्डे तक जाती सड़क को चौमार्गीय बनाने और बिसत-दोआब नहर के किनारों को पक्का करने सहित सात विकास प्रोजेक्टों का नींव पत्थर रखा। 157.96 करोड़ रुपए की कुल लागत वाले प्रोजेक्टों में क्रिकेट स्टेडियम का नींव पत्थर, बस अड्डे का नवीनीकरण, सिटी सैंटर का विकास और जलापूर्ति और सिवरेज प्रोजेक्ट के अलावा गाँव दमुंडा में सारागढ़ी स्टेडियम का नींव पत्थर रखना शामिल है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री चन्नी ने यह भी ऐलान किया कि हवाई अड्डे तक जाने वाली सड़क को जालंधर-होशियारपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के बिसत-दोआब नहर के साथ पड़ते 5.55 किलोमीटर हिस्से के साथ जोड़ा जायेगा। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि हवाई अड्डे को जाने वाली इस सड़क को 41.40 करोड़ रुपए की लागत के साथ चौमार्गीय बनाया जायेगा और यह कार्य एक साल में मुकम्मल हो जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि यह प्रोजैक्ट हवाई अड्डे की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए आसान पहुँच को यकीनी बनाएगा जिससे उनके कीमती समय की बचत होगी।

नगर निगम जालंधर को साल 2036 तक 113 क्यूसिक और 2051 तक 150 क्यूसिक रोज़ाना की क्षमता वाला पीने योग्य पानी मुहैया करवाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री चन्नी ने बताया कि यह प्रोजैक्ट 81.95 करोड़ रुपए की लागत से मुकम्मल किया जायेगा। इस प्रतिष्ठित प्रोजैक्ट के अंतर्गत, बिसत-दोआब नहर की जालंधर ब्रांच की बुर्जी नंबर 90,000 से बुर्जी नंबर 2,26,000 तक कंक्रीट लाइनिंग के साथ पूरी तरह मुरम्मत की जायेगी क्योंकि 66 साल पुराना यह हिस्सा ख़स्ता हालत में था। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि अब कंक्रीट लाइनिंग का काम शुरू कर दिया गया है, जिसको जनवरी के मध्य तक पूरा कर लिया जायेगा।

इस क्षेत्र के लोगों की एक और बड़ी माँग को पूरा करते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने 10.44 करोड़ रुपए की लागत के साथ 17 किलोमीटर लम्बी सिवरेज लाईन का नींव पत्थर भी रखा, जिससे करीब 4000 परिवारों को कनेक्शनों सहित बुनियादी सुविधाएं भी मिलेंगी। यह प्रोजैक्ट अगस्त 2022 तक पूरा हो जायेगा क्योंकि काम कुछ दिनों में शुरू हो जायेगा। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि सिटी सेंटर प्रोजेक्ट 36 कनालों में 20.85 करोड़ रुपए की लागत के साथ मुकम्मल हो जायेगा। सिटी सेंटर में अम्बेडकर भवन के अलावा 400 दुकानें, 100 बूथ, भूमिगत पार्किंग, लिफ़्ट की सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि पार्किंग के लिए काफ़ी जगह होने से, यह प्रोजैक्ट निश्चित तौर पर शहरी क्षेत्र में यातायात की समस्या का हल करेगा।

cm charanjit singh channi kickstarts slew of development projects worth rs 157 at adampur Punjab
मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा आदमपुर में की 157.96 करोड़ रुपए के विकास प्रोजेक्टों की शुरूआत,

5000 सीटों की क्षमता वाले क्रिकेट स्टेडियम का नींव पत्थर रखते समय मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि यह स्टेडियम नौजवानों में खेल को उत्साहित करेगा। यह प्रोजेक्ट दशहरा ग्राउंड के नज़दीक 2.02 करोड़ करोड़ रुपए की लागत के साथ पूरा किया जायेगा। इसी तरह आदमपुर बस अड्डे को भी आधुनिक रूप दिया जायेगा, जिसमें रेहड़ी-छोटी दुकान वालों के लिए बूथ, सार्वजनिक सुविधाएं, रैंप आदि की सुविधा होगी। बस स्टैंड प्रोजैक्ट 1.30 करोड़ रुपए की लागत के साथ पूरा किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने यह भी दोहराया कि पंजाब सरकार शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वपक्षीय विकास के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए बिजली दरों में प्रति यूनिट कटौती, बिजली के बिलों के बकाए माफ करने, बसेरा स्कीम के अंतर्गत झुग्गी-झोंपड़ी वालों को मालिकाना अधिकार, लाल लकीर में रहने वाले लोगों के लिए ‘मेरा घर मेरे नाम’ स्कीम समेत पेट्रोल और डीज़ल आदि की दर में कटौती करने जैसे कई ऐतिहासिक फ़ैसले लिए गए हैं।

मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब के लोगों को बड़ी राहत देते हुए राज्य सरकार ने ग्रामीण जलापूर्ति स्कीमों को मुफ़्त बिजली देने के साथ-साथ रेत-बजरी के रेट भी 5.50 रुपए प्रति क्यूबिक फुट तय किये हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कुशल कामगारों की कम-से-कम मेहनताने में 415 रुपए की वृद्धि करने के अलावा 36,000 ठेके पर रखे कर्मचारियों की सेवाओं को भी रेगुलर किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने गाँव दमुंडा में 8 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाले सारागढ़ी स्टेडियम का नींव पत्थर भी रखा।
इस दौरान मुख्यमंत्री ने अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ गुरुद्वारा संत बाबा भाग सिंह, श्री जब्बर साहिब में माथा भी टेका और लंगर भी छका। मुख्यमंत्री ने कनाल रेस्ट हाऊस में एक पौधा भी लगाया।

इस अवसर पर दूसरांे के अलावा संसद मैंबर संतोख सिंह चौधरी, पंजाब राज्य तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण बोर्ड के चेयरमैन महेन्दर सिंह केपी, करतारपुर से विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह, पूर्व मंत्री विधायक रजिन्दर बेरी, पूर्व विधायक कंवलजीत सिंह लाली, नगर कौंसिल आदमपुर के प्रधान दर्शन सिंह कड़वल, मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव कमल किशोर यादव भी मौजूद थे।

Latest News