PTB News

Latest news
एच.एम.वी. में दो दिवसीय आर्ट इको 2024 विषय पर अंतरर्राष्ट्रीय वर्कशाप का आयोजन, सेंट सोल्जर पैराडाइज पब्लिक स्कूल के छात्र ने छुईं बुलंदियां, इनोसेंट हार्ट्स ने ग्लैमरस गैलेक्सी फैशन फैस्ट का किया आयोजन, के.एम.वी. में पर्सनल ब्रांडिंग स्ट्रैटेजिक टू एनहांस करियर ऑप्शंस विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, दिन-दिहाड़े इस बड़े नेता की हत्या, हमलावरों का CCTV फुटेज आया सामने, 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पंजाब, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 457 युवाओं को बांटे आज नियुक्ति पत्र, ईमानदारी से काम करने की दी प्र... जालंधर, राज्यपाल बीएल पुरोहित की मौजूदगी में PM मोदी ने जालंधर के रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का किया... पंजाब, अलग-अलग बोर्डों के चेयरमैन की हुई नियुक्ति, चंदन ग्रेवाल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, मुख्यमंत्री ... जालंधर, लाखों रुपए की महंगी सिगरेट व नकदी चुरा ले गए चोर, सुबह-सुबह दिया वारदात को अंजाम, जालंधर में तेज रफ्तार लगज़री गाड़ी ने दोपहिया वाहन सवार दंपत्ती को मारी टक्कर, दोनों के टूटे चूल्हे,...
Translate

पंजाब सरकार से पहले हिमाचल सरकार देने जा रही है महिलाओं को 1500 रुपए महीना,

himachal budget rs 1500 month women tablet students cm sukhu made big announcements including employment to youth Big News

स्टूडेंट्स और युवाओं को लेकर भी किया बड़ा ऐलान,

PTB Political न्यूज़ हिमाचल प्रदेश / शिमला : हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधनसभा में अपना पहला बजट पेश किया। वर्ष 2023-24 के बजट भाषण की शुरुआत करते हुए CM ने हिमाचल को ग्रीन स्टेट बनाने के लिए कई बड़े ऐलान किए। उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष में ग्रोथ रेट बीते साल की तुलना में 1.2% कम हुई है और इसके 6.4% रहने का अनुमान है। इसके बावजूद विकास में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि राज्य में प्राइवेट ई-बस और ई-ट्रक खरीदने पर 50% सब्सिडी दी जाएगी। सोलर प्रोजेक्ट लगाने पर युवाओं को भी 40% सब्सिडी दी जाएगी। इसके साथ ही सीएम सुक्खू ने महिलाओं को, स्टूडेंट्स और युवाओं के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। मुख्यमंत्री ने महिलाओं को भी 1500 रुपए फेजवाइज देने का ऐलान किया। स्टूडेंट्स को टैबलेट औऱ युवाओं को 15 लाख रोजगार देने की घोषणा की।

वहीं हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कांगड़ा जिले को टूरिज्म कैपिटल बनाने का ऐलान किया है। जिसमें इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स का होगा निर्माण, वरिष्ठ नागरिकों के लिए ओल्ड ऐज होम बनाए बनाने सहित वॉटर स्पोर्ट्स, ICE स्क्रैटिंग, यॉर्ट आदि बनाए जाएंगे, सभी जिले 1 साल के अंदर हैलीपॉड से जोड़ दिए जाएंगे।

Latest News

Latest News