PTB News

Latest news
जालंधर का उम्मीदवार निकला दागी, उम्मीदवार के खिलाफ उगला आप ने जहर, जालंधर : पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करने जा रहे हैं बड़ा धमाका, "आप" "BSP" पार्टी के पैरों त... संत रामानन्द जी की शहादत को सदा रखा जाएगा याद : सुशील रिंकू जालंधर : चन्नी ने दिया दिया बड़ा ब्यान, कांग्रेस की सरकार बनने पर जालंधर के उद्योगों को दिया जाएगा बढ... एजीआई फाइव ए साइड गोल्डन फुटसल लीग चैंपियनशिप देश की सबसे बड़ी बारूद फैक्टरी में हुआ जोरदार धमाका, दस लोगों की हुई मौत, कई लोग मलबे में दबे, PM Shri Narendra Modi addresses public meeting in Jalandhar PAP Complex Punjab बड़ी ख़बर : सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में, CM केजरीवाल के PA बिभव कुमार को लेकर कोर्ट ने सु... दुःखद ख़बर : टीचर ने फोड़ी छात्रा की आंख, खून बहने लगा तो आंख धुलवाकर भेजा घर, अस्पताल में करवाया गया ... सावधान ! Watermelon खाने से पहले, ऐसे चैक करें,
Translate

इस दिन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12 बजे नए संसद भवन का उद्घाटन,

pm narendra modi will inaugurate the new parliament building on 28 may 2023 Sundya Big News PTB Big News Breaking

PTB Big Political दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई रविवार को दोपहर 12 बजे से हवन पूजन के साथ नव निर्मित संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इसके लिए वैदिक विधि विधान मंत्रोच्चार के साथ सुबह से ही हवन पूजन शुरू हो जाएगा। नए संसद भवन को बनाने में करीब 1200 करोड़ रुपए खर्च आया है। नए भवन में कई तरह की हाइटेक सुविधाएं भी दी गई है। इसके हॉल में 1224 सांसदों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर इनविटेशन कार्ड भी सामने आया है। कार्ड में बताया गया है कि 28 मई को दोपहर 12 बजे पीएम मोदी की ओर से नए भवन का उद्घाटन किया जाएगा। इनविटेशन कार्ड नए संसद भवन की तस्वीर छपी हुई है। कार्ड पर सभी अतिथियों से सुबह 11.30 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए कहा गया है।

pm narendra modi will inaugurate the new parliament building on 28 may 2023 Sundya Big News PTB Big News Breaking

नए संसद भवन को लेकर कांग्रेस की ओर से जारी हमले के बीच भारतीय जनता पार्टी ने कल सोमवार को कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह नए संसद भवन के उद्घाटन पर अनावश्यक विवाद पैदा करने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस को अपने स्वार्थ के लिए भारत की उपलब्धियों को नीचा दिखाने की ‘घटिया राजनीति’ करने की आदत सा पड़ गई है।

पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ‘जब भी कोई अच्छी चीज होती है तो कांग्रेस पार्टी के नेता घटिया राजनीति पर उतर आते हैं और राहुल गांधी की अगुवाई में यही पहचान बन गई है। देश जब नए संसद भवन को लेकर गर्व महसूस कर रहा है, तो इसके नेता अपने निचले स्तर पर पहुंच गए हैं।’