PTB News

Latest news
प्रसिद्ध पंजाबी कवि और पद्मश्री पुरस्कार विजेता सुरजीत पातर का निधन, गोल्डन टेंपल में नतमस्तक हुआ मूसेवाला का परिवार, छोटे भाई की भी दिखी झलक, ਸ਼੍ਰੋਮਣੀ ਅਕਾਲੀ ਦਲ ਦੇ ਪ੍ਰਧਾਨ ਸੁਖਬੀਰ ਸਿੰਘ ਬਾਦਲ ਵਲੋਂ ਗੁਰਪ੍ਰੀਤ ਸਿੰਘ ਖਾਲਸਾ ਨੂੰ ਮਿਲੀ ਵੱਡੀ ਜ਼ਿੰਮੇਵਾਰੀ पंजाब से बड़ी ख़बर : इंस्पेक्टर, ASI और 2 महिला कॉन्स्टेबल पर दर्ज हुई FIR, बड़ी वारदात : मां को मारी गोली, पत्नी की हथौड़े से की ह+त्या, तीन बच्चों को छत से फेंका, बाद में खुद ... जालंधर से दुःखद खबर, अज्ञात वाहन ने 50 वर्षीय व्यक्ति को कुचला, हुई मौत, यौन शोषण मामले में घिरे बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह को लेकर कोर्ट ने सुनाया फैसला, एजीआई साप्ताहिक सब जूनियर क्रिकेट लीग केजरीवाल को किन छह शर्तों पर मिली 50 दिन बाद जमानत, जमानत के बावजदू नहीं कर सकेंगे कोई काम, जाने पूर... ਨੈਸ਼ਨਲ ਪਾਰਟੀਆਂ ਨੇ ਪੰਜਾਬ ਦਾ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਵਿਕਾਸ ਸਗੋਂ ਕੀਤਾ ਵਿਨਾਸ਼ : ਮਹਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਕੇਪੀ
Translate

डंकी फ्लाइट मामले में दो ट्रैवल एजेंटों पर दर्ज हुई FIR, 12 युवाओं से हुई पूछताछ,

punjab-amritsar-nicaragua-donkey-flight-two-fir-amritsar-rural-punjabi-victims-statement-travel-agent-immigration-agent-donkey-route

.

ट्रैवल एजेंटों ने नाम नहीं लेने पर दिया, युवकों को पैसे वापिस करने का लालच,

PTB Big न्यूज़ जालंधर / अमृतसर : फ्रांस से लौटी डंकी फ्लाइट में सवार अमृतसर के 12 युवाओं को पंजाब पुलिस ने बुलाकर पूछताछ की है, जिनमें से सिर्फ 2 ने ही बयान दर्ज करवाए हैं, जबकि अन्य 10 ने बयान देने से ही मना कर दिया है। दोनों युवाओं के बयानों के आधार पर अमृतसर रूरल पुलिस ने अजनाला व मेहता पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की है।

.

इन दोनों मामलों में पुलिस ने गुरदासपुर के बटाला निवासी तरसेम सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन दोनों मामलों में शिकायतकर्ता तलवंडी गांव के कंवरमन सिंह और बुट्‌टर गांव के दमनप्रीत सिंह हैं। तरसेम सिंह के खिलाफ पुलिस ने 420 धोखाधड़ी, 120-B षड्यंत्र रचने और सेक्शन-13 पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल रेग्युलेटरी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

.

एक अधिकारी की मानें तो ट्रैवल एजेंट अब इन पीड़ित लोगों को पैसे वापस करने का लालच लगातार दे रहे हैं, जिसके बाद 10 के करीब युवा पीड़ितों ने पुलिस के सामने अपनी जुबान खोलने से मना कर दिया है। उन्हें डर है कि अगर वे मुंह खोलेंगे तो उनके पैसे मर जाएंगे। जांच में पता चला है कि हर व्यक्ति के लिए एजेंट ने 25 से 45 लाख रुपए ले रखे हैं।

.

इतनी बड़ी रकम के खो जाने के डर से पीड़ित कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। दो पीड़ितों ने पुलिस को जानकारी दी कि बटाला के तरसेम सिंह ने उन्हें अमेरिका के सपने दिखाए थे। एक व्यक्ति कंवरमन ने मीडिया के कुछ बंधुओं को बताया कि उसे पहले दुबई भेजा गया। इसके बाद वहां संधू नाम के व्यक्ति से मिलने की बात हुई थी, जिसने उसे निकारागुआ ले जाने का इंतजाम किया। उन्हें कहा गया था कि अमेरिका जाने के लिए पहला स्टॉप यहीं होगा, यहां से अमेरिका का वीजा दिया जाएगा।

.

वहीं, दूसरे पीड़ित दमनप्रीत सिंह ने बताया कि इस एजेंट ने पहले उसके परिवार से 11 लाख रुपए उसे पुर्तगाल या आस्ट्रेलिया भेजने के लिए लिए थे, लेकिन बाद में उसे 42 लाख रुपए में अमेरिका का सपना दिखा गया। उनकी फ्लाइट निकारागुआ के लिए उड़ी। 4 दिन फ्रांस में रोका गया और फिर मुंबई भेज दिया गया। वहीं मिली जानकारी के अनुसार जांच में यह बात भी सामने आई है कि लोगों से लाखों रुपए लिए गए।

.

उन्हें साउथ अमेरिका से अमेरिका के दक्षिणी बॉर्डर तक पहुंचने में मदद के नाम पर ये पैसे वसूले गए। इन लोगों का एजेंट्स से संपर्क कैसे हुआ और निकारागुआ पहुंचने के बाद इन लोगों का क्या प्लान था, इस बारे में पूछताछ जारी है। आपको यह भी बता दें कि 21 दिसंबर को एयरबस A340 विमान 276 पैसेंजर्स को लेकर निकारागुआ जा रहा था। जब यह फ्रांस में फ्यूल भरवाने के लिए रुका तो वहां की अथॉरिटीज ने मानव तस्करी के शक में फ्लाइट को चार दिन तक रोके रखा। यह फ्लाइट 26 दिसंबर की सुबह भारत के मुंबई लैंड हुई। जिसमें तकरीबन 200 पंजाबी थे और 66 के करीब गुजराती इसमें सवार थे।

.

.

Latest News