PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

पंजाब के ADGP ने नौकरी छोड़ते ही कहा, खुद को कर रहा हूं पिंजरे से आजाद महसूस,

punjab-police-adgp-law-and-order-gurinder-singh-dhillon-took-vrs-big-news

.

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : पंजाब पुलिस के सीनियर IPS अधिकारी (ADGP लॉ एंड ऑर्डर) गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने नौकरी छोड़ दी है। उन्होंने 30 साल की नौकरी के बाद VRS ली है। उन्होंने खुद इसकी पुष्टि की, इस दौरान कहा कि VRS लेकर वह खुद को पिंजरे से आजाद महसूस कर रहे हैं। गुरिंदर सिंह ढिल्लों 1997 बैच के IPS अधिकारी हैं। ऐसी भी चर्चा है कि वह किसी राजनीतिक पार्टी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन वह कुछ भी बोलने से बचते रहे।

.

.

राजनीति में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा था कि उनका परिवार फैसला करेगा। गुरिंदर सिंह ढिल्लों की तरफ से VRS लेने के लिए जो फाइल सरकार को भेजी गई थी, उसमें अपनी सेहत ठीक न होने का हवाला दिया गया था। यह भी पता चला है कि इसी साल मई महीने में वह रिटायर होने वाले थे। इससे पहले उन्होंने VRS ले ली है। VRS लेने पर ढिल्लों ने कहा कि उन्होंने 30 साल की सर्विस पूरी कर ली थी। 58 साल की उम्र हो गई थी। ऐसे में मैंने अपने राइट काे फ्रेंचाइज किया है।

.

.

उनका कार्यकाल काफी शानदार रहा है। आतंकवाद की लड़ाई लड़ी है। मैं अपने दायरे में रहकर जो देश के लिए कर सकता है वह मैंने किया है। सभी का धन्यवादी हूं। सेकेंड इनिंग बारे में उन्होंने कहा कि मैं अब आजाद महसूस कर रहा हूं। पता नहीं किस्मत कहां ले जाती है। ढिल्लों ने कहा कि उन्होंने 34 साल मैं जो तुजुर्बा हासिल किया है, वह उसे अपने और किसी अन्य के लिए प्रयोग करूंगा।

.

.

उन्होंने बताया कि जहां राजनीति पर जाने के सवाल है, यह काफी मुश्किल सवाल है। उन्होंने कहा कि उनकी फैमिली इस काम के लिए परमिशन देती है या नहीं, इसी पर सब निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि मैंने इस तरह का फैसला नहीं लिया है। मेरा तुजुर्बा भगवान पता नहीं कहा प्रयोग करता है। ढिल्लों ने बताया कि 300 से ज्यादा इतिहास की किताबें पढ़ी हैं।

.

.

.

Latest News