PTB News

Latest news
इस देश में लगा भारतीय मसालों की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें पूरा मामला, स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, राघव चड्ढा विदेश से लौटते ही पहुंचे CM अरविन्द केजरीवाल आवास, राजनीतिक हलचल हुई तेज, बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ...
Translate

पंजाब में 10वीं के रिजल्ट में 100% नंबर लेकर फरीदकोट की गगनदीप कौर बनी टॉपर, CM मान ने किया 51-51 हजार देने का ऐलान, किसको?

punjab news pseb result official website topper prize money cm bhagwant mann punjab

पीटीबी न्यूज़ शिक्षा : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया। कुल रिजल्ट 97.54 फीसदी रहा। सरकारी स्कूलों का पास फीसदी 97.76 प्रतिशत और प्राइवेट स्कूलों का 97 प्रतिशत रहा। फरीदकोट की गगनदीप कौर ने 650 में से 650 अंक यानि 100 फीसदी अंक लेकर टॉप किया है। फरीदकोट की ही नवजोत 648 नंबर लेकर दूसरे नंबर पर रही। जबकि मानसा की हरमनदीप 646 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही।

कुल 98.46 प्रतिशत लड़कियां और 96.73 फीसदी लड़के पास हुए हैं। इस परीक्षा में 2 लाख 81 हजार 327 स्टूडेंट्स बैठे थे। जिनमें से 2 लाख 74 हजार 400 पास हुए। 6171 की कंपार्टमेंट आई। 653 स्टूडेंट फेल हुए हैं। जिलों में पठानकोट सबसे टॉप पर रहा। यहां 99.19 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए। संगीत गायन, संगीत वादन और उर्दू का रिजल्ट 100 फीसदी रहा।

punjab news pseb result official website topper prize money cm bhagwant mann punjab

वहीं CM पंजाब भगवंत मान 12वीं कक्षा की स्टूडेंट की तर्ज पर प्रदेश में 10वीं कक्षा के पहले तीन टॉपर को भी इनामी धनराशि से सम्मानित करने की घोषणा करेंगे। गौरतलब है कि PSEB द्वारा बीती 24 मई को 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित किए गए हैं। 12वीं कक्षा में मानसा के एक निजी स्कूल की छात्रा सुजान कौर 100 फीसदी अंक के साथ राज्य की टॉपर बनी।

वहीं 99.60 अंकों के साथ स्टूडेंट श्रेया सिंगला दूसरे स्थान पर और 99.40 अंक लेकर नवप्रीत कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया है। इससे पहेल CM भगवंत मान ने 12वीं कक्षा की तीनों टॉपर स्टूडेंट सुजान कौर, श्रेया सिंगला और नवप्रीत कौर को बधाई दी थी। उन्होंने कहा कि तीनों टॉपर स्टूडेंट को 51-51 हजार रुपए देकर सम्मानित किया जाएगा।

Latest News

Latest News