PTB News

Latest news
योग गुरु बाबा रामदेव को लगा बड़ा झटका, 14 उत्पादों का लाइसेंस किया रद्द, देखें लिस्ट, जालंधर के इस बड़े अस्पताल को लगाया कंज्यूमर कोर्ट ने 4 लाख का जुर्माना, जाने पूरा मामला, आज सेवानिवृत्त होंगे हिमाचल प्रदेश के DGP कुंडू, नए डी.जी.पी. पर भी लगेगी मोहर, कोविशील्ड लगवा चुके लोगों के लिए बुरी खबर, कंपनी ने कबूली साइड इफेक्ट की बात, इन बीमारियों का बढ़ा खत... बड़ी ख़बर : कक्षा 8 तक के सभी स्कूल किये सरकार ने बंद, कक्षा 9वीं से 12वीं तक के समय में भी हुआ बदला, शोक समाचार : जालंधर के वेब पोर्टल के संपादक निखिल शर्मा के बड़े भाई ऋषि शर्मा का हुआ निधन सावधान। नेशनल हाईवे पर सक्रिय है लिफ्ट लेने वाला गेंग? या साजिश करता, जिसने की युवक की हत्या, पुलिस ... आखिर, देश के ग्रहमंत्री अमित शाह की किसने कर दी Video Viral, फिर पुलिस ने किस CM के खिलाफ लिया बड़ा ए... एच.एम.वी. में रेजीडेंट स्कालर्स के लिए फेयरवैल पार्टी का आयोजन, सेंट सोल्जर को- एजुकेशन कॉलेज, जालंधर के छात्र कमल सोलंकी ने पूरे एशिया में चमकाया ग्रुप का नाम,
Translate

बड़ी ख़बर : CBI ने IAS अफसर को दूसरे की जगह पेपर देने के मामले में हुई गिरफ़्तारी, हुआ सस्पेंड,

himachal-shimla-ias-naveen-tanwar-suspended-adc-chamba-big-news

.

PTB Big न्यूज़ शिमला : हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने IAS अफसर नवीन तनवर को सस्पेंड कर दिया है। नवीन को दूसरे की जगह पेपर देते पकड़ा गया था, जिसमें उन्हें 3 साल कैद की सजा हुई थी। नवीन 2019 बैच के IAS अफसर हैं। अभी उनकी तैनाती चंबा के ADC के तौर पर की गई थी। सस्पेंड किए जाने के बाद उन्हें शिमला सचिवालय स्थित हेडक्वार्टर में तैनात कर दिया गया है।

.

.

उन्हें नवीन तनवर को कार्मिक विभाग में रिपोर्ट करने को कहा गया है। जानकारी के मुताबिक 13 दिसंबर 2014 को उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले नवीन तनवर गाजियाबाद के गोविंदपुरम स्थित आइडियल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में क्लर्क भर्ती परीक्षा देने पहुंचे थे यह परीक्षा इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) क्लर्क भर्ती के लिए थी।

.

himachal-shimla-ias-naveen-tanwar-suspended-adc-chamba-big-news

.

CBI ने तब नवीन को अमित सिंह की जगह पर पेपर देते हुए गिरफ्तार कर लिया था। बीते माह नवीन सहित छह अन्य को सीबीआई कोर्ट ने 3 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी और 50-50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। इसके बाद CBI कोर्ट ने नवीन तनवर की अर्जी पर उन्हें जेल भेजने में फिलहाल राहत दी है।

.

.

इसके बाद सीबीआई ने राज्य सरकार को पत्राचार किया। सीबीआई का पत्र मिलने के बाद सरकार ने नवीन को सस्पेंड किया है। नवीन दूसरों की जगह पेपर देते हुए साल 2014 में पकड़ा गया, जबकि 2019 में वह IAS चयनित हो गया। जिस वक्त नवीन गिरफ्तार हुए, वह खुद पेपर की तैयारी कर रहे थे। इसके बाद उनका UPSC में सिलेक्शन हो गया।

.

.

.

Latest News