PTB News

Latest news
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री की पत्नी कमलेश ठाकुर ने बनाया जीत का बड़ा रिकॉर्ड, 32,737 वोटों से हासिल... आप पार्टी के उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने जीत के बाद मीडिया द्वारा कैबिनेट मंत्री के पद को लेकर पूछे गए ... जालंधर वेस्ट की जनता को नहीं भाया बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल का काम, AAP के मोहिंदर भगत ने मारी बा... Jalandhar Live By-Eleciton Result 2024 : AAP पार्टी के मोहिंदर भगत की Lead लगातार बरकरार, आप नेताओं ... PAP हेडक्वार्टर जालंधर में मनाया गया 74वां वन महोत्सव, सेंट सोल्जर कॉलेज (कोएड) के छात्र छू रहे हैं बुलंदियां, के.एम.वी. का डी.डी.यू. कौशल केंद्र छात्राओं को बना रहा है हुनरमंद, 7 बी.वॉक. और 2 एम.वॉक. कोर्सिस चल... एच.एम.वी. की बी.लिब सेमेस्टर एक की छात्राओं का शानदार प्रदर्शन, इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों द्वारा विश्वविद्यालय परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर... पंजाब में खालिस्तान समर्थक व सांसद अमृतपाल सिंह के भाई को नशे सहित किया गिरफ्तार : SSP अंकुर गुप्ता,
Translate

एच.एम.वी. में 93वें दीक्षांत समारोह का आयोजन,

hmv-grandly-hosted-it-93rd-convocation

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : हंस राज महिला महाविद्यालय में प्राचार्या प्रो. डॉ.(श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देश में 93वें दीक्षांत समारोह का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि स्वरूप प्रसिद्ध उद्यमी, शिक्षाविद् तथा समाजसेवी श्री विश्व नाथ शर्मा, उनकी पत्नी श्रीमती कमलेश शर्मा, प्रतिष्ठित अतिथि के तौर पर स्थानीय निकाय और संसदीय कार्य मंत्री श्री बलकार सिंह, विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपप्रधान डीएवी प्रबन्धकत्र्री समिति तथा लोकल एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन जस्टिस (रिटा.) श्री एन.के. सूद, प्रिंसिपल (रिटा.) श्री एम.एल. ऐरी, श्री सुधीर शर्मा, डा. सुषमा चावला, श्री एस.पी.सहदेव, डॉ. पवन गुप्ता उपस्थित रहे। समारोह की शुरूआत ज्ञान की ज्योति प्रज्ज्वलित कर और डीएवी गान से की गई।

प्राचार्या प्रो. डॉ.(श्रीमती) अजय सरीन ने सभी गणमान्य अतिथियों का ग्रीन प्लांटर भेंट कर स्वागत किया। प्राचार्या डॉ. सरीन ने 93वें दीक्षांत समारोह सत्र 2022-23 की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की व कॉलेज की विभिन्न गतिविधियों और उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि एच.एम.वी. का इतिहास गौरवशाली है। उन्होंने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि सफलता प्राप्ति का मंत्र है कि सदैव स्वयं को अपडेट रखो। आप अपने लक्ष्य की तरफ अग्रसर रहें और नित्त नवीन ऊंचाइयों को हासिल करते हुए अपने परिवार, संस्था व देश का नाम रौशन करें। उन्होंने छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभाशीष देते हुए सफलता प्राप्ति के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर 870 छात्राओं को स्नातक, स्नातकोत्तर एवं डिप्लोमा डिग्रियों से अलंकृत किया गया। जिसका संचालन डॉ. रमनीता सैनी शारदा एवं आईक्यूएसी कोआर्डिनेटर डॉ. आशमीन कौर ने किया। इस उपरांत डॉ. वीना अरोड़ा एवं डॉ. गगनदीप को पी.एच.डी. पूर्णता हेतु स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसी शृंखला में मुख्यातिथि श्री विश्वनाथ शर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि एच.एम.वी. एक प्रतिष्ठित एवं सुप्रसिद्ध संस्था है। उन्होंने कॉलेज में आकर गर्व अनुभव किया और कहा कि निश्चय ही आज छात्राओं, उनके परिवार व अध्यापकों के लिए गौरव का क्षण है।

उन्होंने छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की एवं उन्हें जीवन में सदैव आगे बढऩे हेतु प्रेरित किया। प्रतिष्ठित अतिथि श्री बलकार सिंह ने छात्राओं को अपना शुभाषीश दिया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कालेज की आधारभूत संरचना हेतु 10 लाख की ग्रांट प्रदान की। प्रिंसिपल श्री एम.एल. ऐरी ने छात्राओं को डिग्री हासिल करने पर बधाई दी व कहा कि एच.एम.वी. की छात्राओं में जो गुणवत्ता है उसके लिए संस्था बधाई की पात्र है। उन्होंने छात्राओं को स्वप्न देखने व उन्हें पूर्ण करने हेतु प्रेरित किया।

इस अवसर पर जस्टिस (रिटा.) श्री एन.के. सूद ने अपनी शुभाषीश में छात्राओं को दीक्षांत समारोह के अवसर पर अपनी असफलताओं से शिक्षा ग्रहण करते हुए सफलता के मार्ग पर आगे बढऩे की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि आप एक अनुशासित संस्था में शिक्षा ग्रहण कर निश्चय ही प्रगति पथ पर सफलता प्राप्त कर अपने भविष्य को उज्ज्वल बनाएंगे। श्रीमती कमलेश शर्मा ने भी संस्था में आकर स्वयं को आनंदित अनुभव किया एवं कॉलेज के अनुशासित आयोजन की प्रशंसा की।

उन्होंने नारी सशक्तिकरण को ग्रहण कर दूसरों को भी सशक्त करने का प्रण लेने हेतु छात्राओं को शिक्षित किया। समारोह को मनोरंजनात्मक बनाने हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रम अधीन कृष्ण वंदना, लोक गीत जुगनी एवं लुड्डी नाच प्रस्तुत कर समस्त वातावरण को आनंदमय बनाया गया। समारोह के अंत में शपथ ग्रहण के अन्तर्गत छात्राओं ने अनुशासित, मर्यादित एवं भारतीयता के अनुरूप जीवन यापन करने की शपथ ग्रहण की। इस उपरान्त गणमान्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह, उपहार व ओ३म ध्वज प्रदान कर आभार व्यक्त किया गया।

मॉस मीडिया विभाग की ओर से श्रीमती रमा शर्मा के संरक्षण में एचएमवी वर्जन पत्रिका का विमोचन किया गया। समस्त समारोह का आयोजन एडवाइजर डॉ. सीमा मरवाहा, कोआर्डिनेटर डॉ. सीमा खन्ना व डॉ. संदीप कौर के संरक्षण में सम्पन्न्न हुआ। धन्यवाद प्रस्ताव डॉ. सीमा खन्ना द्वारा प्रस्तुत किया गया। मंच का कार्यभार डॉ. अंजना भाटिया द्वारा सफलतापूर्वक निभाया गया। समारोह का समापन राष्ट्रीय गान से किया गया। इस अवसर पर समस्त टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ उपस्थित रहा।

Latest News

Latest News