PTB News

Latest news
राघव चड्ढा विदेश से लौटते ही पहुंचे CM अरविन्द केजरीवाल आवास, राजनीतिक हलचल हुई तेज, बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ... पंजाब : हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, नेताओं, धार्मिक संगठनों, मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों को अब नहीं मिलेगी ... प्रसिद्ध होटल में युवक ने की गर्लफ्रेंड की हत्या, लाश को बैग में पैक किया, कैसे हुआ खुलासा,
Translate

एच.एम.वी. में 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन,

hmv-organized-14th-national-voters-day

.

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर में प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देशन में जिला निर्वाचन आयोग के सहयोग से 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आरंभ ज्योति प्रज्ज्वलित कर डीएवी गान से किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्या तिथि के रूप में श्री विशेष सारंगल, डिप्टी कमिश्नर, आईएएस पधारे।

.

.

इसके अलावा श्री जसबीर सिंह एडीसी, श्री दरबारा सिंह, एडीशनल चीफ एडमिनिस्ट्रेशन, श्री बलबीर राज एसडीएम, श्री सुखदेव सिंह, इलैकशन तहसीलदार व असिस्टेंट नोडल ऑफिसर डॉ. अशोक विशेषातिथि के रूप में पधारे। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने आए हुए मेहमानों का प्लांटर व पेंटिंग भेंट कर उनका हार्दिक स्वागत किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हम सब को वोट के दिन को छुट्टी का दिन न मानकर अपनी वोट का सही इस्तेमाल कर अपनी जिम्मेवारी निभानी चाहिए।

.

उन्होंने कहा कि हमें सही प्रतिनिधि का चुनाव करना चाहिए ताकि हमारा देश प्रगति पथ पर अग्रसर हो। उन्होंने कहा कि हंसराज महिला महाविद्यालय में पिछले 10 वर्षों से राष्ट्रीय मतदाता दिवस सफलतापूर्वक मनाया जा रहा है और यहां हर अध्यापक व विद्यार्थी अपनी जिम्मेवारी को बाखूबी निभा रहे हैं। डिप्टी कमिश्नर श्री विशेष सारंगल ने अपने भाषण में कहा कि वोट डालना हम सब का सबसे बड़ा दायित्व है। उन्होंने कहा कि यह अधिकार हम भारतीयों को विशेष रूप से मिला है।

.

.

बहुत सारे देश ऐसे है जहां नागरिकों को वोट का अधिकार प्राप्त नहीं है। इसलिए हम सभी को मताधिकार का पूर्ण प्रयोग करना चाहिए। खासतौर पर 18 वर्ष के युवाओं को जागरूक होकर वोट देने जरूर जाना चाहिए। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर श्री विशेष सारंगल जी की ओर से वोटर दिवस के मौके पर शपथ लेने की रस्म भी अदा की गई। इस अवसर पर असिस्टेंट नोडल ऑफिसर श्री अशोक सहोता जी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि युवाओं को मतदान करके देश के प्रति अपना कत्र्तव्य का निर्वाह करना चाहिए।

.

उन्होंने युवाओं को वोट डालने का प्रण करने को कहा। उन्होंने कहा कि नागरिकों को बिना किसी लालच या दबाव के मतदान करना चाहिए। उन्होंने पहली बार वोट करने वाले युवाओं, दिव्यांग व ट्रांसजेंडर नागरिकों को वोट का सही उपयोग करने की अपील की। शान एसोसिएशन के प्रधान श्री दीपक ने ट्रांसजेंडरों को मिले वोट के अधिकार की बात की और कहा कि हम सभी को बिना किसी मतभेद के वोट डालना जरूरी समझना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान चीफ इलेक्शन कमिश्नर, भारत श्री राजीव कुमार के संदेश का वीडियो प्रसारण किया गया।

.

इस अवसर पर हर वर्ग को वोट के प्रति जागरूक करने के लिए संस्था की ओर से तैयार किया गया वोटर जुगनी गीत प्रस्तुत किया गया। इसके अलावा ‘वोट पाओ देश बचाओ’ विषय पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। चानण एसोसिएशन के विद्यार्थियों द्वारा मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए गीत भी पेश किया गया। इस अवसर पर विभिन्न संस्थाओं के कार्यकत्र्ताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के उपरांत श्री सुखदेव सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। समस्त कार्यक्रम श्रीमती अलका शर्मा व डॉ. जीवन देवी की देखरेख में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ. अंजना भाटिया ने किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्री गान से किया गया।

.

.

Latest News