PTB News

Latest news
एच.एम.वी. की छात्राओं ने किया इंडस्ट्रियल दौरा, सेंट सोल्जर ग्रुप की सभी शाखाओं के छात्रों ने समाज को दिया गर्मीयों में पक्षियों के लिए पानी रखने का... के.एम.वी. में मिनिस्ट्री ऑफ़ टूरिज्म, भारत सरकार के अंतर्गत स्थापित युवा टूरिज्म क्लब में पूर्ण समर्... इनोसेंट हार्ट्स स्कूल में टेलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन, 10 लाख रुपए रिश्वत लेते CBI इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, घर से मिले सोने के बिस्किट और लाखों रूपये क... पंजाब के स्कूलों में हुआ छुट्टियों का ऐलान, कब से? ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में हुआ निधन, विदेश मंत्री सहित 9 लोग थे सवार, ... बीजेपी उम्मीदवार सुशील रिंकू के विरोधी लगातार हो रहे हैं धराशाही, एक समय थे विरोधी अब मिलने लगा समर्... जालंधर में सुबह-सुबह लगी भयानक आ+ग, लाखों का हुआ नुकसान, फायर-ब्रिगेड की 20 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची... जालंधर से दुःखद ख़बर, 14 वर्षीय बच्चे को ट्रक ने कुच+ला, हुई दर्दनाक मौत, क्या परिवार की भी थी बड़ी गल...
Translate

हिमाचल प्रदेश के रहने वाले IPS Swapan Sharma बने जालंधर के नए पुलिस कमिश्नर, पंजाब के गैंगस्टर खाते हैं खौफ,

ips-swapan-sharma-resident-of-himachal-pradesh-becomes-the-new-police-commissioner-of-jalandhar-dr-s-bhoopathi-ips-becomes-dig-jalandhar-range-sandeep-kumar-sharma-pps-becomes-new-dcp-city-jalandhar

Dr. S.Bhoopathi IPS बने DIG Jalandhar Range, Sandeep Kumar Sharma PPS बने नए DCP City Jalandhar,

PTB Big न्यूज़ जालंधर / चंडीगढ़ : पंजाब DGP गौरव यादव ने प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था के बीच सोमवार शाम को बड़े पैमाने पर IPS अफसरों के तबादले कर दिए। DGP ने लुधियाना, जालंधर और अमृतसर के पुलिस कमिश्नर (CP) भी बदल दिए। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू को चंडीगढ़ में DIG एडमिनिस्ट्रेशन की पोस्ट पर लगाया गया है वहीं अमृतसर के CP नौनिहाल सिंह को फिलहाल कोई पोस्टिंग नहीं दी गई है। नौनिहाल सिंह को चंडीगढ़ में सीधे DGP को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

जालंधर के पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल को लुधियाना का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। जालंधर के पुलिस कमिश्नर की जिम्मेदारी स्वप्न शर्मा को दी गई है। अमृतसर में पुलिस कमिश्नर का जिम्मा अब गुरप्रीत सिंह भुल्लर संभालेंगे। DGP ने सोमवार शाम को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के कुल 31 अफसरों के तबादले किए।

ADGP रैंक के अधिकारी भी बदले :-

DGP की ओर से जारी ऑर्डर में 1994 बैच के आईपीएस अफसर बी. चंद्रशेखर को पंजाब पुलिस का ADGP मॉडर्नाइजेशन लगाया गया है। ADGP साइबर क्राइम और ADGP एनआरआई का कामकाज देख रहे परवीन कुमार सिन्हा से ADGP साइबर क्राइम का अतिरिक्त कार्यभार वापस ले लिया गया है। सिन्हा अब सिर्फ ADGP एनआरआई होंगे। ADGP साइबर क्राइम का जिम्मा 1994 बैच की सीनियर अफसर नीरजा वोरूवुरु को दिया गया है। उनकी पोस्टिंग मोहाली में रहेगी।

ADGP एसटीएफ राजेश कुमार जायसवाल को मोहाली में ADGP इंटेलिजेंस-1 की जिम्मेदारी दी गई है। प्रदेश में आईजी इंटरनल सिक्योरिटी के पद पर तैनात वरिष्ठ अफसर नीलाभ किशोर को ADGP एसटीएफ बनाया गया है।

IG रैंक के कई अफसरों का तबादला:-

आईजी सिक्योरिटी शिवकुमार वर्मा अब आईजी इंटरनल सिक्योरिटी का कार्यभार भी देखेंगे। इसी तरह आईजी इंटेलिजेंस जसकरण सिंह अब रोपड़ रेंज के IG और एडीजीपी इंटेलिजेंस-2 का अतिरिक्त कार्यभार भी देखेंगे।

ips-swapan-sharma-resident-of-himachal-pradesh-becomes-the-new-police-commissioner-of-jalandhar-dr-s-bhoopathi-ips-becomes-dig-jalandhar-range-sandeep-kumar-sharma-pps-becomes-new-dcp-city-jalandhar

7 जिलों के एसएसपी बदले:-

DGP ने प्रदेश के 23 में से 7 जिलों के एसएसपी भी बदल दिए। मोगा, रोपड़, बठिंडा, संगरूर, होशियारपुर, पठानकोट और मालेरकोटला में नए SSP लगाए गए हैं। मोगा के एसएसपी जे.एलनचेजियन को AIG काउंटर इंटेलिजेंस बनाया गया है। रोपड़ के SSP विवेकशील सोनी को मोगा, संगरूर के SSP सुरिंदर लांबा को होशियारपुर, बठिंडा के SSP गुलनीत सिंह खुराना को रोपड़, होशियारपुर के SSP सरताज सिंह चाहल को संगरूर और हरमनबीर सिंह गिल को बठिंडा का एसएसपी बनाया गया है।

इसी तरह पीपीएस अधिकारियों में पठानकोट के SSP हरकमलप्रीत सिंह को मालेरकोटला, AIG सीआईडी जालंधर जोन दिलजिंदर सिंह को पठानकोट ​​​​​​​और मालेरकोटला के SSP गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल को पटियाला के बहादुरगढ़ स्थित पंजाब आर्म्ड पुलिस (PAP) की बटालियन में ​​कमांडेंट बनाया गया है।

ips-swapan-sharma-resident-of-himachal-pradesh-becomes-the-new-police-commissioner-of-jalandhar-dr-s-bhoopathi-ips-becomes-dig-jalandhar-range-sandeep-kumar-sharma-pps-becomes-new-dcp-city-jalandhar

अमृतसर में चार अहम पदों पर नए अफसर:-

डीजीपी ने अमृतसर के चार सबसे महत्वपूर्ण और सीनियर पदों पर तैनात अफसरों को बदल दिया है। इनमें पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह भी शामिल हैं। उनके अलावा अमृतसर के डीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) परमिंदर सिंह भंडाल को ISTC कपूरथला में कमांडेंट लगाया गया है। हरप्रीत सिंह मंडीर (PPS) को नया डीसीपी (इन्वेस्टिगेशन) लगाया गया है। विशालजीत सिंह को AIG STF बॉर्डर रेंज के पद पर नियुक्त किया गया है।

आखिर कौन हैं आईपीएस अफसर स्वपन शर्मा और क्या है हिमाचल प्रदेश से नाता:–

पंजाब के सबसे धाकड़ और बेधड़क IPS Swapan Sharma से गैंगस्टर और आतंकवादी खौफ खाते हैं। गैंगस्टरों में स्वपन शर्मा का खौफ इतना है कि कहा जाता है कि गैंगस्टरों को सपने में भी IPS Swapan Sharma डराते हैं। अब स्वपन शर्मा की पोस्टिंग जालंधर में पुलिस कमिश्नर के पद पर हुई है। आइए जानते हैं कि IPS Swapan Sharma कौन हैं? IPS Swapan Sharma हिमाचल के कांगड़ा जिले के हैं। कहा जाता है कि स्वपन शर्मा पर मां ज्वालाजी की बेहद कृपा है।

भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अफसर IPS Swapan Sharma का जन्म 10 अक्टूबर, 1980 को कांगड़ा जिले के ढोग गांव में हुआ। उनके पिता महेश चंद्र शर्मा सेना में कर्नल थे। मां वीना शर्मा गृहणी है। IPS Swapan Sharma ने बठिंडा के ज्ञानी जैल सिंह कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से ग्रेजुएशन कंपलीट किया। इसके बाद IPS Swapan Sharma ने 2008 में हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा का एग्जाम क्लियर किया। उनकी पहली नियुक्ति शिमला के चौपाल में ब्लॉक डवलपमेंट अफसर के रूप में हुई।

ips-swapan-sharma-resident-of-himachal-pradesh-becomes-the-new-police-commissioner-of-jalandhar-dr-s-bhoopathi-ips-becomes-dig-jalandhar-range-sandeep-kumar-sharma-pps-becomes-new-dcp-city-jalandhar

हिमाचल में की सरकारी नौकरी:–
करीब 9 महीने हिमाचल में सरकारी नौकरी करने के बाद स्वपन शर्मा ने 2009 में UPSC परीक्षा पास की। भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद IPS Swapan Sharma ने पंजाब कैडर चुना। ट्रेनिंग के बाद वह राजपुरा, लुधियाना और दूसरे कई शहरों में तैनात रहे। यही नहीं, IPS Swapan Sharma करीब 10 महीने पंजाब के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में भी तैनात रहे।

पंजाब के अलग अलग जिलों में अलग-अलग पदों पर रहने के दौरान स्वपन शर्मा ने धोखाधड़ी के मामलों की जांच की। कई जटिल केस सुलझाए। वह फाजिल्का और बठिंडा जिलों में तैनात रहे। वह दो बार AIG काउंटर इंटेलिजेंस के पद पर तैनात किया जिसमें उन्होंने देश-विदेश के आतंकियों की गतिविधियों का पता लगाया। कई गैंगस्टरों को पकड़ा और कई एनकाउंटर में उनकी अहम भूमिका रही।

IPS स्वपन शर्मा 4 बार डिस्क अवार्ड से सम्मानित:–

पंजाब में फाजिल्का, बठिंडा, रोपड़, संगरूर, जालंधर और अमृतसर ग्रामीण का एसएसपी रहते हुए IPS Swapan Sharma ने शराब तस्करों व गैंगस्टर के खिलाफ अभियान चलाए। इसके बाद गैंगस्टर इनसे खौफ खाने लगे। गैंगस्टरों के खिलाफ की गई कार्रवाई, पंजाब समेत विदेशों में चर्चा का विषय बना रहा। उत्कृष्ट सेवा के लिए पंजाब पुलिस के DGP ने 4 बार उन्हें डिस्क अवार्ड से सम्मानित किया। 24 जनवरी 2023 को पंजाब सरकार में उन्हें DIG के पद पर प्रमोट किया, अब सरकार ने उन्हें जालंधर का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया है।

Latest News

Latest News