PTB News

Latest news
यौन शोषण मामले में घिरे बीजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह को लेकर कोर्ट ने सुनाया फैसला, एजीआई साप्ताहिक सब जूनियर क्रिकेट लीग केजरीवाल को किन छह शर्तों पर मिली 50 दिन बाद जमानत, जमानत के बावजदू नहीं कर सकेंगे कोई काम, जाने पूर... ਨੈਸ਼ਨਲ ਪਾਰਟੀਆਂ ਨੇ ਪੰਜਾਬ ਦਾ ਨਹੀਂ ਕੀਤਾ ਵਿਕਾਸ ਸਗੋਂ ਕੀਤਾ ਵਿਨਾਸ਼ : ਮਹਿੰਦਰ ਸਿੰਘ ਕੇਪੀ भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा : इस बार 13-0, जालंधर में चरणजीत सिंह चन्नी ने दाखिल किया नामांकन, कहा पंजाब के लोग मेरा परिवार, जालंधर में सुशील कुमार रिंकू ने किया नामांकन, कहा- मोदी सरकार में देश की छवि दुनिया में बढ़ी, बड़ी ख़बर : प्रॉपर्टी डीलर की गोलियां मारकर की बदमाशों ने ह+त्या, ऑफिस में घुसकर की फायरिंग, फैली सनसन... जालंधर कमिश्नरेट पुलिस का बड़ा कारनामा, पुलिस ने जिसे मृत बताया, वह निकला जिंदा, जाने पूरा मामला, पंजाब : फिर हुई Leak Gas, मची भगदड़, पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह पहुंचे मौके पर,
Translate

जालंधर, जिला चुनाव अधिकारी, पुलिस कमिश्नर और एस.एस.पी. ने राजनीतिक पार्टियों से आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करने को कहा

jalandhar-district-election-officer-police-commissioner-and-ssp-asked-political-parties-to-strictly-follow-the-model-code-of-conduct-punjab

.

बिना अनुमति राजनीतिक इकठ्ठ करने पर होगी सख्त कार्रवाई,

PTB City न्यूज़ जालंधर : जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल, पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा और एस.एस.पी.जालंधर (ग्रामीण) अंकुर गुप्ता ने आज राजनीतिक दलों को आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन द्वारा पूरी चुनाव प्रक्रिया स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से आयोजित की जाएगी और सभी उम्मीदवारों को समान माहौल प्रदान किया जाएगा।

.

.

यहां जिला प्रशासकीय परिसर में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान जिला चुनाव अधिकारी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से आदर्श चुनाव संहिता का सख्ती से पालन करने और लोकसभा चुनाव के सफल संचालन के लिए पूर्ण समर्थन देने की अपील की। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों की सुविधा के लिए 19 विभिन्न प्रकार की स्वीकृतियां प्रदान करने के लिए जिला एवं विधानसभा स्तर पर प्रमिशन सैल स्थापित किए गए है।

.

उन्होंने यह भी कहा कि बिना अनुमति के किसी भी राजनीतिक सभा/लाउडस्पीकर आदि के प्रयोग पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इन मंजूरियों में लोकसभा चुनाव-2024 के दौरान राजनीतिक पार्टियों और उम्मीदवारों को रैलियां, कार्यक्रम स्थापित करने, चुनाव दफ्तर स्थापित करने, मीटिंग करने, लाउड स्पीकर, हैलीकॉप्टर आदि का उपयोग करने की मंजूरी शामिल है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासकीय कंप्लैक्स में कमरा नंबर 22, एम.ए. ब्रांच में जिला स्तरीय ‘प्रवानगी सैल’ स्थापित किया गया है।

.

jalandhar-district-election-officer-police-commissioner-and-ssp-asked-political-parties-to-strictly-follow-the-model-code-of-conduct-punjab

.

इसके अलावा, ए.आर.ओ. स्तर पर भी मंजूरी सैल स्थापित किए गए है, जहां ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर पारदर्शी ढंग से मंजूरी दी जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि राजनीतिक पार्टियों एवं उम्मीदवारों को अपने चुनाव प्रचार के लिए प्रिंट, इलैक्ट्रानिक एवं सोशल मीडिया द्वारा इश्तिहारबाजी संबंधी सामग्री की प्री-सर्टीफिकेशन जिला प्रबंधकीय कंप्लैक्स के कमरा नंबर 14-ए में स्थापित जिला स्तरीय मीडिया सर्टीफिकेशन एवं मानिटरिंग कमेटी से करवानी अनिवार्य है।
डा. अग्रवाल ने यह भी कहा कि मंजूरी के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन क्रम अनुसार 48 घंटे और 24 घंटे से पहले जमा करवाने जरूरी है।

.

इसके अलावा टोल फ्री नंबर 1950 पर भी जानकारी मांगी जा सकती है। इस बीच, पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा और एस.एस.पी. जालंधर (ग्रामीण) अंकुर गुप्ता ने कहा कि आदर्श चुनाव प्रचार के दौरान 50,000 से अधिक नकदी नहीं लेकर नहीं चलना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अभद्र भाषा/आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन/भ्रष्ट कार्यों आदि के खिलाफ पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से चुनाव प्रचार के लिए धार्मिक स्थलों का इस्तेमाल नहीं करने की भी अपील की।

.

बैठक में कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल, भाजपा, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के प्रतिनिधि भी मौजूद थे। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर डा. अमित महाजन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (शहरी विकास) जसबीर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ग्रामीण विकास) लखविंदर सिंह और सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग अधिकारी भी उपस्थित थे। 

.

Latest News