PTB News

Latest news
इस देश में लगा भारतीय मसालों की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें पूरा मामला, स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, राघव चड्ढा विदेश से लौटते ही पहुंचे CM अरविन्द केजरीवाल आवास, राजनीतिक हलचल हुई तेज, बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ...
Translate

KMV में स्टार्टअप एंड मिनिमम वायबल प्रोडक्ट विषय पर मेंटरिंग सेशन आयोजित,

kmv-organises-a-mentoring-session-on-lean-startup-and-minimum-viable-product

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के पोस्ट ग्रैजुएट डिपार्टमेंट ऑफ़ बॉटनी के द्वारा इंस्टीट्यूशंस इनोवेशन काउंसिल के साथ लीन स्टार्टअप एंड मिनिमम वायबल प्रोडक्ट विषय पर एक मेंटरिंग सत्र का आयोजन किया गया. इस आयोजन में श्री सुखजीत चीमा, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, पुखराज ऑर्गेनिक प्राइवेट इंडिया लिमिटेड स्रोत वक्ता उपस्थित हुए.

छात्राओं से संबोधित होते हुए उन्होंने स्टार्ट-अप के लिए ज़रुरी सुविधाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए इसे जल्दी से लॉन्च कर सकने और उपयोगकर्ता इंटरैक्शन से सीखना की जरूरत पर भी जोर दिया. इसके अलावा न्यूनतम व्यवहार्य उत्पाद के स्टार्टअप और उत्पादन की जटिल संरचनाओं और महत्व को भी छात्राओं को समझाने के साथ-साथ लीन स्टार्टअप मेथडोलोजी के सिद्धांतों और एमवीपी बनाने की अवधारणा के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई.

इसके साथ ही श्री चीमा ने लीन स्टार्टअप के प्रमुख सिद्धांतों जैसे उद्यमिता प्रबंधन, निर्माण-माप-सीखना, मान्य शिक्षण, अभिनव लेखांकन और एक स्थायी कारोबार के निर्माण के बारे में भी बताया. 60 से भी अधिक प्रतिभागियों वाले इस मेंटरिंग सेशन में प्रतिभागियों ने पूरे जोश एवं उत्साह के साथ हिस्सा लेते हुए विषय से संबंधित विभिन्न प्रश्नों का जवाब भी स्त्रोत वक्ता से बेहद सरल ढंग से प्राप्त किया.

विद्यालय प्रिंसिपल प्रोफेसर अतिमा शर्मा दिवेदी में विषय की महत्वपूर्ण जानकारी छात्राओं को प्रदान करने के लिए श्री सुखजीत चीमा के प्रति आभार व्यक्त करते हुए बताया कि कन्या महाविद्यालय द्वारा छात्राओं को प्रदान की जाने वाली शिक्षा से उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयत्न किए जाते हैं जिसके फलस्वरूप विद्यालय की कई छात्राओं ने अपने पसंदीदा क्षेत्रों में स्टार्टअप शुरू कर परिवारिक आर्थिक कुशलता में अपना योगदान डाला है. तथा इसके साथ ही उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए बॉटनी विभागाध्यक्षा श्रीमती शिखा वशिष्ठ तथा समूह अध्यापकों के द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की.

Latest News

Latest News