PTB News

Latest news
इस देश में लगा भारतीय मसालों की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें पूरा मामला, स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, राघव चड्ढा विदेश से लौटते ही पहुंचे CM अरविन्द केजरीवाल आवास, राजनीतिक हलचल हुई तेज, बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ...
Translate

केएमवी ने पद्म श्री डॉ. किरण सेठ, पूर्व-आईआईटी प्रोफेसर और सोसाइटी फॉर द प्रमोशन ऑफ इंडियन क्लासिकल म्यूजिक एंड कल्चर अमंग यूथ (स्पिक मैके) के संस्थापक का किया स्वागत,

KMV welcomes Padma Shree Dr. Kiran Seth, ex-IIT Professor and the founder of the Society for the Promotion of Indian Classical Music and Culture among Youth (SPIC MACAY)

युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखना चाहिए : डॉ किरण सेठ

PTB News “शिक्षा” : भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर ने डॉ किरण सेठ, पद्म श्री, पूर्व-आईआईटी प्रोफेसर और सोसाइटी फॉर द प्रमोशन ऑफ इंडियन क्लासिकल म्यूजिक एंड कल्चर अमंग यूथ (स्पिक मैके) के संस्थापक को उनके 145 दिनों के कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिलिंग मिशन के लिए सम्मानित करने के लिए एक समारोह का आयोजन किया।

श्री चंद्रमोहन, अध्यक्ष, आर्य शिक्षा मंडल और प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने डॉ. सेठ का हार्दिक स्वागत किया। डॉ सेठ ने अपने दृढ़ विश्वास के उपदेश और भाषण के माध्यम से युवा छात्राओं को प्रेरित किया कि किसी भी जुनून के प्रति समर्पण ध्यानपूर्ण होना चाहिए, तभी जीवन में बुलंदियो को हासिल किया जा सकता है। छात्रों के साथ बातचीत के दौरान डॉ. किरण सेठ ने भारतीय संस्कृति को बढ़ावा देने में केएमवी के प्रयासों की सराहना की।

उन्होंने विशेष रूप से छात्रों की एकाग्रता के कौशल को सम्मानित करने के महत्व पर भी जोर दिया। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय शास्त्रीय संगीत की प्रासंगिकता पर जोर दिया क्योंकि भारतीय शास्त्रीय संगीत मस्तिष्क के समानांतर प्रॉसेसिंग चैनलों को सक्रिय करता है। उन्होंने छात्रों को मेडिटेशन और योग द्वारा एकाग्रता बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए। इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों के जीवन में साइकिल के महत्व के बारे में बताया।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि डॉ सेठ जैसी महान हस्तियां युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत हैं कि कैसे एक व्यक्ति को समाज के लिए निस्वार्थ भाव से काम करना चाहिए। इस अवसर पर श्री आलोक सोंधी, जनरल सकतर, केएमवी प्रबंध कमेटी, श्रीमती नीरजा चंद्रमोहन, मेम्बर, केएमवी मैनेजिंग कमेटी और श्रीमती अनुराधा सोंधी भी इस अवसर पर उपस्थित रही।

Latest News

Latest News