PTB News

Latest news
बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ... पंजाब : हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, नेताओं, धार्मिक संगठनों, मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों को अब नहीं मिलेगी ... प्रसिद्ध होटल में युवक ने की गर्लफ्रेंड की हत्या, लाश को बैग में पैक किया, कैसे हुआ खुलासा, जालंधर पुलिस ने फगवाड़ा गेट के व्यापारी को 5 लाख रुपए के साथ किए बरामद, व्यापारी कौन था और उसने क्या ...
Translate

43 पायलटों के इस्तीफे के बाद संकट में आई यह एयरलाइन, 700 उड़ानें हो सकती हैं कैंसिल, जानें पूरा मामला,

may-shut-down-akasa-air-in-a-state-of-crisis-after-43-pilots-resign-expects-to-cancel-700-flights-big-news

PTB Big न्यूज़ नई दिल्ली : हाल ही में शुरू हुए अकासा एयर पर भी संकट के बादल गहरा गए हैं। 43 पायलटों के इस्तीफे के बाद एयरलाइन को बंद करने की नौबत आ सकती है, एयरलाइन ने मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट को यह जानकारी दी है। पायलटों के अचानक इस्तीफे के कारण विमानन कंपनी को सितंबर में हर दिन 24 उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं।

.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एयरलाइन के वकील ने जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा को बताया कि चूंकि पायलटों ने छह महीने (फर्स्ट ऑफिसर के लिए) और एक साल (पायलट के लिए) की अनिवार्य नोटिस अवधि को पूरा नहीं किया, इसलिए अकासा एयर को प्रत्येक दिन कई उड़ानें रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

.

पायलट कथित तौर पर अकासा एयर की प्रतिद्वंद्वी एयरलाइंस में शामिल हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि एक शीर्ष कार्यकारी ने एक प्रतिद्वंद्वी समूह को पत्र लिखकर पायलटों के बाहर निकलने पर एयरलाइन की चिंता व्यक्त की और इसे अनैतिक बताया। एक दिन में 120 उड़ानों का संचालन करने वाली अकासा एयर को उम्मीद है कि अगर इस्तीफे जारी रहे तो अकेले इस महीने 600-700 उड़ानें रद्द कर दी जाएंगी।

.

may-shut-down-akasa-air-in-a-state-of-crisis-after-43-pilots-resign-expects-to-cancel-700-flights-big-news

.

उसने अगस्त में 700 उड़ानें रद्द की थीं। एयरलाइन ने अदालत से नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को अनिवार्य नोटिस अवधि नियमों को लागू करने का अधिकार देने का अनुरोध किया है। एयरलाइन कथित तौर पर पायलटों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग कर रही है और उड़ानों के रद्द होने और ग्राउंडिंग के कारण राजस्व के नुकसान के लिए मुआवजे के रूप में लगभग 22 करोड़ रुपये की मांग कर रही है। 

.

पिछले सप्ताह एयरलाइन ने कहा था कि वह उन पायलटों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग कर रही है जो अनुबंध ति नोटिस अवधि पूरी किए बिना चले गए। अकासा एयर के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने केवल उन पायलटों के एक छोटे समूह के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने अपनी ड्यूटी छोड़ दी और अपनी अनिवार्य अनुबंध नोटिस अवधि को पूरा किए बिना चले गए।

.

यह न केवल उनके अनुबंध का बल्कि देश के नागरिक उड्डयन विनियमन का भी उल्लंघन था। यह न केवल कानून की दृष्टि से गैरकानूनी है, बल्कि एक अनैतिक और स्वार्थी कृत्य भी है, जिसने अगस्त में उड़ानों को बाधित किया, जिससे अंतिम समय में उड़ानें रद्द करनी पड़ीं, जिससे हजारों ग्राहक फंस गए, जिससे यात्रा करने वाले लोगों को काफी असुविधा हुई।”

.

प्रवक्ता ने यह भी कहा, “सौभाग्य से, हम उस स्थिति से बाहर हैं। हमारे सहयोगियों की कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद।” उन्होने कहा, “एक युवा स्टार्ट-अप के रूप में, हमें गर्व है कि हमारे संचालन के पहले वर्ष में हर अकासियन ने हमें बेहतर बनाने में मदद की है, इस तरह का व्यवहार हमारी पूरी टीम की कड़ी मेहनत के लिए बहुत अपमानजनक है, जो हर दिन पूरी ईमानदारी के साथ काम करता है।

Latest News

Latest News