PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

पंजाब के लोगों के लिए खुशखबरी, हो जाए Bullet Train का सफर करने के लिए तैयार, इन जिलों से होकर गुजरेगी,

get-ready-to-travel-by-bullet-train-it-will-run-in-these-districts-of-punjab-big-news

PTB Big न्यूज़ अमृतसर : अब अमृतसर से दिल्ली के बीच बुलेट ट्रेन चलने का सपना साकार होता नजर आ रहा है। केंद्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिए है। पहले चरण में इस प्रोजेक्ट के लिए सोशल इकनॉमिक सर्वे शुरू हुआ है, जो दिल्ली द्वारा कराया जा रहा है। इसी के लिए आई.आई.एम. रिसर्च की 12 टीमें पंजाब पहुंच रही है।

.

.

ये टीमें उन गांवों में जाएंगी, जहां से प्रोजेक्ट के लिए जमीन का अधिग्रहण किया जाना है। टीमें प्रतिदिन करीब 12 गांवों में जाकर सर्वे कर अपना डाटा अपडेट करेंगी। यह बुलेट ट्रेन दिल्ली के द्वारका से चलकर सोनीपत, पानीपत होते हुए चंडीगढ़ तक जाएगी।

.

.

इसके बाद यह लुधियाना, जालंधर होते हुए अमृतसर-1 तक जाएगी। जगह-जगह इसके स्टेशन बनाए जाएंगे। चंडीगढ़ के लिए इसका स्टेशन मोहाली में बनाया जाएगा, जिसके लिए अलग से सर्वे होगा। अभी सिर्फ रूट तय हुआ है। यह सर्वे जैसे ही पूरा होगा जमीन अधिग्रहण की अधिसूचना जारी कर दी जायेगी। इसमें लगभग 6 से 9 महीने का समय लग सकता है।

.

.

.

Latest News

Latest News