PTB News

Latest news
अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ... पंजाब : हाईकोर्ट का बड़ा आदेश, नेताओं, धार्मिक संगठनों, मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों को अब नहीं मिलेगी ... प्रसिद्ध होटल में युवक ने की गर्लफ्रेंड की हत्या, लाश को बैग में पैक किया, कैसे हुआ खुलासा, जालंधर पुलिस ने फगवाड़ा गेट के व्यापारी को 5 लाख रुपए के साथ किए बरामद, व्यापारी कौन था और उसने क्या ... बड़ी ख़बर : सेशन जज के काम में बाधा डालना पड़ा CIA इंचार्ज को भारी, 3 को किया सस्पेंड, जालंधर से बीजेपी उम्मीदवार सुशील रिंकू पहुंचे डेरा ब्यास, लिया डेरा प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों... आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पवन टीनू ने लोकसभा क्षेत्र जालंधर के नए कार्यालय का किया उद्घाटन,
Translate

गेहूं की कम पैदावार होने पर दो किसानों ने की आत्महत्या,

Two farmers commit suicide due to low yield of wheat

PTB Shocking News बठिंडा : गर्मी के कारण गेहूं की पैदावार कम होने से किसान परेशान नजर आ रहे हैं। जिले के दो किसानों ने गेहूं की पैदावार कम होने से आत्महत्या कर ली। गांव माइसर खाना के किसान जसपाल सिंह ने गेहूं की कम पैदावार होने के कारण ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। किसान पर करीब 10 लाख रुपये का कर्ज बताया जा रहा है। मृतक अपने पीछे पत्नी, एक पुत्र व एक पुत्री छोड़ गया है। इसके अलावा गांव मंडी खुर्द में भी एक किसान गुरदीप सिंह ने गेहूं की कम पैदावार के कारण आत्महत्या कर ली।

गेहूं की कम पैदावार से परेशान किसान बुधवार की सुबह अपने खेत में गया, जहां उसने मोटर वाले कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किसान पर चार लाख रुपये का कर्ज है। भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के हरजिंदर सिंह बुग्गी ने कहा कि किसान को इस बार गेहूं की बंपर फसल की उम्मीद थी। लेकिन अब गेहूं की कटाई हो चुकी है तो फसल की पैदावार कम हो गई है।

जिस कारण परेशान किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गए हैं। जबकि उक्त किसानों शव पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिए। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि मृतक किसानों के परिवारों को एक लाख रुपये मुआवजा दिया जाए व एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इसके अलावा किसानों के कर्ज माफ करने की भी मांग की है।

Latest News