PTB News

Latest news
इस देश में लगा भारतीय मसालों की ब्रिकी पर प्रतिबंध, जानें पूरा मामला, स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्‍ली पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, राघव चड्ढा विदेश से लौटते ही पहुंचे CM अरविन्द केजरीवाल आवास, राजनीतिक हलचल हुई तेज, बिना लाइसेंस के चला रही इमीग्रेशन कंपनी के खिलाफ पुलिस का बड़ा एक्शन, 3 को किया गिरफ्तार, हरियाणा : चलती बस में लगी आग, 10 श्रद्धालु जले जिंदा, 25 से ज्यादा झुलसे; डीसी ने हादसे संबंधी क्या ... आखिर क्यों मारा सक्श ने कन्हैया कुमार को प्रचार के दौरान चांटा, समर्थकों ने की सक्श की पिटाई, Video ... अरविंद केजरीवाल के एक बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED को बड़ा झटका, जाने मामला, स्वाति मालीवाल से अरविंद केजरीवाल के PA द्वारा की गई मारपीट मामले में पुलिस का बड़ा ऐक्शन, कोवीशील्ड के बाद कोवैक्सिन लगवाने वालों को बड़ा झटका, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगाया था पह... जालंधर : प्रसिद्ध सूफी गायक ज्योति नूरां के पिता गुलशन मीर की बिगड़ी तबीयत, करवाया गया अस्पताल में भ...
Translate

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने एक बार फिर शिक्षा में स्थापित किया एक बेंचमार्क,

innocent-hearts-college-of-education-once-again-sets-a-benchmark-in-education-jalandhar

.

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : इनोसट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन प्रत्येक वर्ष शिक्षण कौशल के सर्वोत्तम प्रदर्शन के साथ शिक्षा में एक मानदंड स्थापित करता है जो GNDU बी.एड.सेमेस्टर – III दिसंबर 2023 परीक्षा के परिणाम में स्पष्ट रूप से परिलक्षित होता है। कॉलेज के 100% विद्यार्थी-अध्यापकों ने प्रथम श्रेणी, 91% विद्यार्थी-अध्यापकों ने डिस्टिंक्शन और 28 % विद्यार्थी-अध्यापकों ने 80% से अधिक अंक प्राप्त किये।

.

.

दीक्षा मेहता, इना, सोनमदीप कौर, सोनिया, शकुन कपूर, तानिया और यशिका जैन ने 87.25% अंकों के साथ कॉलेज में पहला स्थान हासिल किया। अमृत कौर और आशिमा ने 86.25% अंकों के साथ कॉलेज में दूसरा स्थान व नितिका ने 85.75% अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। शकुन कपूर ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पति, माता-पिता, शिक्षकों और कॉलेज के माहौल को दिया। उन्होंने कहा, “मेरा लक्ष्य एक सफल शिक्षक बनना है।

.

.

मैं प्रिंसिपल सर, मेरे शिक्षकों और मेरे माता-पिता को उनके अंतहीन समर्थन के लिए विशेष रूप से धन्यवाद देती हूँ।” आशिमा ने कहा, “दूसरा स्थान हासिल करना मेरे लिए बहुत मायने रखता है क्योंकि मैंने परीक्षा के लिए बहुत परिश्रम किया था। इसका सारा श्रेय स्वयं लेना गलत होगा क्योंकि इस तरह मैं अपने शिक्षकों और परिवार द्वारा किए गए प्रयासों को नजरअंदाज कर दूँगी। मैं बहुत भाग्यशाली हूँ कि मेरे पास मेहनती और प्रेरक शिक्षक हैं।

.

.

एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर कॉलेजेस, श्रीमती आराधना बौरी ने विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा की गई प्रगति की सराहना की। प्रिंसिपल डॉ. अरजिंदर सिंह ने भावी शिक्षकों को अपने शिक्षण कौशल को निखारकर पूरे मन से काम करते रहने के लिए प्रेरित किया। मैनेजमेंट के सदस्यों, प्रिंसिपल तथा फैकल्टी मेंबर्स ने सभी विद्यार्थी-अध्यापकों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। सभी भावी शिक्षक खुश थे और विजयी महसूस कर रहे थे।

.

.

.

Latest News