Latest news
पंजाब के पूर्व डिप्टी स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल का हुआ भयानक एक्सीडेंट, गाड़ी का हुआ बुरा हाल, अब नहीं होगी FIR गन कल्चर को लेकर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के DGP को क्या दिए निर्दे... हे भगवन, IG साहब की सरकारी पिस्टल और 25 कारतूस ही चुरा ले गये चोर, पुलिस जांच में जुटी, आखिर क्या है... गन कल्चर प्रमोट करने के मामले में 10 साल के बच्चे पर ही पुलिस ने दर्ज कर दी FIR, आखिर क्या है मामला, पंजाब में हथियारों के बल पर दिन-दिहाड़े हुई लाखों की लूट, CCTV में हुए कैद, बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को लेकर आई बड़ी ख़बर, कोर्ट यह जारी किये आदेश, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की हो सकती है हत्या, बीजेपी नेता मनोज तिवारी के खिलाफ FIR हुई... गुरु रामदास की नगरी में चली गोलियां, दर्जन भर युवकों ने दातर व लोहे की रॉड से युवक को पीटा, अधमरा कर... बड़ी वारदात, कपड़ा व्यापारी से हथियार के बल पर होशियारपुर के लुटेरे ने लुटे रूपये, पुलिस ने किया गिरफ... पंजाब के DGP का देखने को मिला सख्त रुख, लिया जनता के हित में बड़ा फैसला, कहा गलत चाहे कोई भी हो किसी ...

आप विधायक बलजिंदर के खिलाफ गैर जमानती वारंट हुआ जारी, जाने वजह,

PTB Big Political लुधियाना : पंजाब सरकार की विधायक प्रोफेसर बलजिंदर कौर के खिलाफ चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिए हैं। दो साल पुराने मामले में कोर्ट ने वारंट जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि बलजिंदर कौर पिछले 2 वर्ष से कोर्ट में पेश नहीं हो रही थीं। यही नहीं इससे पहले कोर्ट ने विधायक के खिलाफ जमानती वारंट भी जारी किए थे, लेकिन विधायक कोर्ट में फिर भी पेश नहीं हुईं तो अब गैर जमानती वारंट निकले हैं।

सेक्टर-3 थाना पुलिस ने पिछले वर्ष कोर्ट में चार्जशीट दायर की थी। इस मामले में मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित कई अन्य नेता और विधायक शामिल हैं। आरोपियों पर धारा 147,149, 332, 353 के तहत मामला दर्ज है। कई आरोपियों ने पहले ही कोर्ट से अग्रिम जमानत ले ली है, जबकि बलजिंदर कौर कोर्ट में पेश ही नहीं हुईं।

घटना जनवरी 2020 की है। पंजाब में महंगी बिजली का मुद्दा गर्माया हुआ था। सड़कों पर निकलकर विरोध प्रदर्शन करते हुए सैंकड़ों आप कार्यकर्ता और नेता मुखमंत्री का आवास घेरने आए थे। इस दौरान नेताओं की पुलिस के साथ हाथापाई हो गई थी। इस पूरे घटनाक्रम में इंस्पेक्टर मलकीत सिंह, कांस्टेबल विनीत कुमार और महिला कांस्टेबल मनप्रीत कौर घायल हुए थे।

सेक्टर-3 चंडीगढ़ थाना पुलिस ने मनप्रीत की शिकायत पर इन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। तलवंडी साबो विधानसभा सीट पर आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार प्रो. बलजिंदर कौर दूसरी बार जीती हैं। दूसरे नंबर पर शिरोमणि अकाली दल (SAD) से जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू रहे। बलजिंदर कौर को ने लगभग 15 हजार वोटों से मोहिंदर सिंह सिद्धू को हराया। प्रोफेसर बलजिंदर कौर पंजाब में आम आदमी पार्टी की सीनियर MLA हैं।

पंजाब में AAP की फाउंडर मेंबर बलजिंदर कौर तलवंडी साबो से दूसरी बार विधायक बनी हैं। पंजाब में आप सरकार बनने के बाद वह मंत्री पद की दौड़ में भी थीं, लेकिन उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया। इस वजह से कई बार उनकी नाराजगी भी छलकी। हालांकि पिछले कुछ महीने से वह राजनीतिक तौर पर सक्रिय नजर नहीं आ रही थीं। इस घटना के पीछे की वजह के बारे में विधायक और उनके पति ने कोई प्रतिक्रिया भी अभी तक नहीं दी है।

Latest News

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: