PTB News

Latest news
पेट्रोल-डीजल : अब टंकी फुल नहीं करा सकेंगे लोग, सरकार ने निर्धारित की सीमा, जालंधर से लेकर विदेशों तक मसालों के कारोबारियों के दांव पर लगे 45 हजार करोड़, जाने पूरा मामला, बड़ी कार्रवाई, 223 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निकाला, जाने बड़ी वजह, IPS अधिकारी अतुल वर्मा बने हिमाचल के नए DGP, संभाला पदभार, सिद्धू मूसेवाला के क+त्ल केस के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की हुई मौत, इस गेंग ने ली जिम्मेदारी, हिमाचल : 12वीं का Result आते ही छात्र ने उठाया खौफनाक कदम, मचा हड़कंप, हिमाचल के नए DGP बने 1991 बैच के IPS अधिकारी अतुल वर्मा, संजय कुंडू की रिटायरमेंट के बाद मिली ताजपोश... जालंधर : पुलिस ने 63 लाख रुपये के सोने व हीरे के आभूषणों सहित दो कार सवार किए काबू, पंजाब : भिंडरावाले के भतीजे पर किया सेवादार ने तल+वार से हम+ला, हुई मौ+त, आरोपी फरार, पुलिस जाँच में... पंजाब : कांग्रेस को अलविदा कह आप में शामिल हुए दलवीर गोल्डी, CM मान ने पार्टी करवाई ज्वॉइन
Translate

अजीत अगरकर नहीं बनना चाहते थे सेलेक्टर, आखिर BCCI ने कैसे मनाया,

sports-cricket-ajit-agarkar-chairman-selectors-indian-mens-team-rs-3-crore-annually-salary-bcci

PTB News Sports : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर नए चीफ सेलेक्टर बनाए जा चुके हैं, पिछले दिनों विवाद के बाद चेतन शर्मा को इस्तीफा देना पड़ा था। अगरकर की पहली परीक्षा की बात करें, तो वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अब तक भारतीय टीम घोषित नहीं हुई है। ऐसे में अब उनकी अगुआई में सेलेक्शन कमेटी टी20 सीरीज के लिए टीम चुनेगी।

45 साल के अगरकर पहले भी चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में थे, लेकिन उन्हें 2 बातों पर आपत्ति थी। BCCI ने उनकी बात को मान लिया है। अब चीफ सेलेक्टर की सैलरी में बड़ा इजाफा किया गया है। अब उन्हें एक करोड़ की जगह सालाना 3 करोड़ रुपये मिलेंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, अजीत अगरकर नियमित कॉमेंट्री कर रहे थे और वे IPL टीम दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े थे।

उन्हें 2 कारणों से चीफ सेलेक्टर का पद लेने पर आपत्ति जताई थी। पहला, चीफ सेलेक्टर की सैलरी कम थी। दूसरा, वे सेलेक्टर के साथ अन्य कोई प्रोफेशनल काम नहीं कर सकते थे। कॉमेंट्री और कोचिंग से उन्हें अधिक राशि मिलती थी। इस कारण बोर्ड ने अब चीफ सेलेक्टर की सैलरी को 3 गुना बढ़ाकर 3 करोड़ कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, अजीत अगरकर को टीम इंडिया के आगे आने वाले बड़े इवेंट को देखते हुए चीफ सेलेक्टर बनने के लिए राजी किया गया। वे मुंबई के भी मुख्य सेलेक्टर रह चुके हैं। ऐसे में उनके पास अनुभव भी है। वहीं BCCI एक युवा चेहरे की भी तलाश कर रहा था। उनका टी20 खेलना भी प्लस प्वाइंट साबित हुआ, हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि आगरकर के साथी यानी अन्य 4 सेलेक्टर्स की सैलरी में बढ़ोतरी की गई है या नहीं। अभी उन्हें हर साल 90 लाख रुपये मिलते हैं।

चीफ सेलेक्टर बनते ही अजीत अगरकर को तैयारियां शुरू करनी होंगी। आज यानि बुधवार को सेलेक्शन कमेटी की बैठक होने जा रही है। इसमें अगरकर के साथ शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, श्रीधरन शरथ और सलील अंकोला शामिल होंगे। वे वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम को अंतिम रूप दे सकते हैं। सेलेक्टर्स के सामने सबसे बड़ा सवाल टी20 टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा को जगह देने को लेकर है, हालांकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए हार्दिक पंड्या की अगुआई में युवा टीम को मौका दिया जा सकता है।