PTB News

Latest news
श्री चंद्रमोहन, प्रधान,आर्य शिक्षा मंडल ने के.एम.वी. कैंपस में एच. डी. एफ. सी. बैंक की नई ए.टी.एम. क... इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन पंजाब बीएड रजिस्ट्रेशन प्रवेश 2024 प्रारंभ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का सख्त एक्शन, उठाया बड़ा कदम, सरकार ने किया बिजली बिल पर मंथली रेंट पूरी तरह से खत्म, अब देने होंगे केवल यूनिट के पैसे, डीआईजी जालंधर रेंज ने किया थाने का औचक निरीक्षण, एसएचओ को किया निलंबित, जाने पूरा मामला, जालंधर वेस्ट में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस किस प्रत्याशी को उतारने जा रही है चुनाव मैदान में, जालंधर वेस्ट में इस बार चुनावी दंगल होगा दिलचस्प, एक बार फिर से आमने सामने हुए आप और भाजपा प्रत्याशी... सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में दाखिला लेने के लिए बढ़ रही रूचि जज उम्मीदवार छात्रों की, के.एम.वी. के द्वारा कौशल विकसित करती नि:शुल्क समर क्लासेस-2024 सफलतापूर्वक संपन्न, ਲਾਇਲਪੁਰ ਖ਼ਾਲਸਾ ਕਾਲਜ ਜਲੰਧਰ ਦੇ ਪੀ.ਜੀ.ਡੀ.ਸੀ.ਏ. ਦੀ ਵਿਦਿਆਰਥਣ ਨੇ ਪ੍ਰਾਪਤ ਕੀਤਾ ਪਹਿਲਾ ਸਥਾਨ,
Translate

ADAS टेक्नोलॉजी के साथ 2023 टोयोटा लांच करने जा रही है लग्जरी कार, जानें फीचर और कीमत,

toyota-kirloskar-motor-launches-all-new-2023-toyota-vellfire-luxury-mpv-in-india-know-price-features-specs

PTB News Auto / Car-Bikes / नई दिल्ली : Toyota Kirloskar Motor (टोयोटा किर्लोस्कर मोटर) ने गुरुवार को देश में अपडेटेड Vellfire (वेलफायर) लग्जरी एमपीवी लॉन्च की है। नई 2023 Toyota Vellfire के हाई ग्रेड वैरिएंट की कीमत 1.19 करोड़ रुपये तय की गई है। जबकि हायर-स्पेक वीआईपी ग्रेड – एक्जीक्यूटिव लाउंज वैरिएंट की कीमत 1.29 करोड़ रुपये तक जाती है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं। मॉडल की कस्टमर डिलीवरी नवंबर से शुरू होने की उम्मीद है।

सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक मॉडल को शून्य उत्सर्जन मोड पर 40 प्रतिशत दूरी और 60 प्रतिशत समय तक चलने में सक्षम माना जाता है। कंपनी का दावा है कि यह 19.28 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। यह मॉडल ब्रांड के टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो बेहतर सवारी क्षमता के लिए एडवांस्ड सस्पेंशन सिस्टम के साथ आता है। स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मॉडल में 2.5-लीटर इनलाइन 4-सिलेंडर डीओएचसी इंजन मिलता है, जो 142 किलोवाट का अधिकतम पावर आउटपुट और 240 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है।

toyota-kirloskar-motor-launches-all-new-2023-toyota-vellfire-luxury-mpv-in-india-know-price-features-specs

इंजन को इलेक्ट्रिक मोटर और हाइब्रिड बैटरी के साथ जोड़ा गया है, जिससे कम उत्सर्जन पैदा होता है। नई 2023 Toyota Vellfire एमपीवी के एम्बलेम के लिए रिवर्स स्लैंट मोटिफ का इस्तेमाल किया गया है, जो आगे से पीछे तक फैला हुआ है, जिससे यह सड़क पर एक बोल्ड मौजूदगी रखती है। वाहन के किनारों पर शार्प डायनैमिक कैरेक्टर लाइन्स हैं, जो ताकत और स्थिरता का प्रतिनिधित्व करती हैं। इसे तीन एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस – प्लैटिनम पर्ल व्हाइट, जेट ब्लैक और प्रेशियस मेटल में पेश किया गया है।

इस लग्जरी एमपीवी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि सीटों के बीच की दूरी बढ़ने के साथ इसमें ज्यादा स्पेस मिलता है। ड्राइविंग पोजीशन में मॉडिफिकेशन करके आगे और दूसरी पंक्ति की सीटों के बीच की दूरी बढ़ा दी गई है। सीटों की तीसरी पंक्ति पर साइड क्वार्टर ट्रिम और पिछले दरवाजे के ट्रिम को पतला बनाया गया है। अंदर एक बहुत लंबा ओवरहेड कंसोल है जिसे छत के बीच में लगाया गया है।

इसमें यात्रियों की सुविधा के लिए कई कंट्रोल दिए गए हैं। इसमें 15 जेबीएल स्पीकर, एपल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट के साथ 14 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम है। एक्जीक्यूटिव लाउंज में पिछली सीट पर 14 इंच का इंटरनेंट करता है। मॉडल में स्वतंत्र रूप से संचालित होने वाले मूनरूफ शेड्स के साथ पुल-डाउन साइड सन ब्लाइंड्स का फीचर मिलता है। इससे यूजर अतिरिक्त धूप को रोक सकता है। दूसरी पंक्ति की सीटें अब मसाज फंक्शन के साथ-साथ प्री-सेट मोड के साथ आराम को कस्टमाइज करने के लिए एक डिटेचेबल पावर कंट्रोल डिवाइस से लैस हैं।

Latest News

Latest News