PTB News

Latest news
के.एम.वी. में हैपी ट्रेलस -विदाई समारोह का आयोजन, हरमनदीप बनी मिस फेयरवैल डीएवी यूनिवर्सिटी ने किया सीआरपीएफ कर्मियों के बच्चों को शिक्षित करने हेतु किया करार, एजीआई ग्लोबल स्कूल ने “शो एंड टेल” प्रतियोगिता का आयोजन किया, सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ को एजुकेशन में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं, जालंधर पठानकोट बाईपास पर हुआ बड़ा हादसा, 10 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग हुए घायल, देखें... WhatsApp, की भारत सरकार को बड़ी चेतावनी, मजबूर किया तो छोड़ देंगे देश, जाने क्यों? रद्द किया चुनाव आयोग ने इस भाजपा उम्मीदवार का नामांकन, कनाडा से बड़ी खबर, विजिटर वीजा में देरी करना, कनाडा सरकार को पड़ा भारी, जाने पूरा मामला, गोल्डन टैंपल में पंजाब के मुख्यमंत्री मान अपनी नवजन्मि बेटी व पत्नी संग पहुंचे माथा टेकाने,
Translate

उप-मुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी ने 190 मेडिकल अफ़सरों को नियुक्ति पत्र सौंपे

Deputy CM Om Parkash Soni hands over appointment letters to 190 Medical Officers Jalandhar Chandigarh

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : पंजाब राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए उप मुख्यमंत्री श्री ओम प्रकाश सोनी ने 190 मेडिकल अफ़सरों को पंजाब भवन में एक समारोह के दौरान नियुक्ति पत्र सौंपे। इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में कुल 35 मातृ देखभाल केंद्र (21 जिला अस्पताल, 11 सब डिविजऩल अस्पताल और 03 कम्युनिटी हैल्थ सैंटर) बनाए गए हैं।

इन मातृ देखभाल केंद्रों के लेबर रूम में 24X7 डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए यह भर्ती की गई है। इन नियुक्तियों से राज्य के सरकारी अस्पतालों में सुरक्षित प्रसव और नवजात बच्चों की अपेक्षित देखभाल, इसके साथ ही गर्भवती महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान और बच्चों के जन्म के बाद की सेवाएं बेहतरीन ढंग से दी जा सकेंगी।

इसके साथ ही पंजाब राज्य के शहरी क्षेत्रों में अर्बन कम्युनिटी हैल्थ सैंटर और अर्बन पी.एच.सी. में खाली पड़े मेडिकल अफ़सरों के पदों को भी भरा जाएगा। राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में टेलीमेडिसिन सेवा प्रदान करने के लिए डॉक्टरों की नियुक्ति टेलीमेडिसिन हब चण्डीगढ़ और अमृतसर में भी की जाएगी।

उन्होंने नव-नियुक्त डॉक्टरों को संबोधित करते हुए कहा कि मेडिकल अफ़सर पूरी लगन, ईमानदारी और निष्ठा से ड्यूटी निभाएं और लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी ना छोड़ी जाए। इस मौके पर श्री राज कमल चौधरी, प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य), डॉ. जी.बी. सिंह, निदेशक स्वास्थ्य सेवा, डॉ. ओ.पी. गोजरा, निदेशक परिवार कल्याण और डॉ. अरीत कौर, निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उपस्थित थे।