PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

जेल में बंद अमृतपाल सिंह को समर्थन देने की तैयारी में शिरोमणि अकाली दल, इस सीट के बदल सकते हैं समीकरण,

shiromani-akali-dal-preparing-support-separatist-amritpal-singh-from-khadoor-sahib-lok-sabha-seat

.

PTB Political न्यूज़ तरनतारन : लोकसभा हलका खडूर साहिब से पार्टी प्रत्याशी के लिए चिंतन मंथन में लगे शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने अपनी सियासी रणनीति बदलते हुए टकसाली व पंथक कार्ड का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। वारिस पंजाब दे जत्थेबंदी के मुखी अमृतपाल सिंह का समर्थन देने की तैयारी चल रही है। अगर ऐसा होता है तो खडूर साहिब क्षेत्र के सियासी समीकरण बदल सकते हैं।

.

.

आपको बता दें कि 1989 में जेल में बंद सिमरनजीत सिंह मान को अकाली दल ने समर्थन दिया था व करीब साढ़े चार लाख मतों से मान विजयी रहे थे। संसदीय क्षेत्र खडूर साहिब से आम आदमी पार्टी द्वारा कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर को प्रत्याशी बनाया गया था। भाजपा द्वारा मनजीत सिंह मियांविंड को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस और शिअद अभी एक दूसरे की ओर से घोषित होने वाले प्रत्याशी के इंतजार में हैं।

.

.

वहीं दूसरी और वारिस पंजाब के अमृतपाल सिंह डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं। पूर्व सांसद राजदीप सिंह खालसा द्वारा डिब्रूगढ़ जेल में मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने अमृतपाल सिंह को आजाद प्रत्याशी उतरने का फैसला लिया है। अमृतपाल के आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान पर उतरने की चर्चा के बाद शिअद ने अपनी रणनीति में बदलाव शुरू कर दिया है।

.

.

खडूर साहिब से पहले बिक्रम सिंह मजीठिया, बीबी जागीर कौर, सुच्चा सिंह छोटेपुर, मनजीत सिंह व विरसा सिंह वल्टोहा के नाम पर लंबा चिंतन मंथन चलता रहा, परंतु अमृतपाल सिंह के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा के बाद अकाली दल द्वारा समर्थन दिया जा सकता है। आपको बता दें कि अमृतपाल सिंह इन दिनों डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। अगर उनको अकाली दल समर्थन देता है तो

.

.

अकाली दल का वोट एक जगह पर टिके रहने की उम्मीद जताई जाती है। अमृतपाल को चुनाव मैदान में उतारने के लिए कई टकसाली नेता शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल से बात कर चुके हैं। क्योंकि यहां ठोस नेता मौजूद नहीं है, इसके लिए अमृतपाल के नाम पर अकाली दल द्वारा स्वीकृति दी जा सकती है। वहीं अमृतपाल सिंह अगर खडूर साहिब से आजाद तौर पर चुनाव लड़ते हैं तो शिअद उन्हें समर्थन दे सकता है।

.

Latest News