PTB News

Latest news
‘भगवंत मान सरकार, तुहाडे दुआर’ कार्यक्रम के खत्म होते ही जालंधर की परेशान जनता ने लगाए सरकार के खिला... मॉडल टाउन एरिया में तीन युवकों ने पिस्तोल की नोक पर छीनी क्रेटा गाड़ी, पूर्व पुलिस कर्मी के घर से हु... CM केजरीवाल के बाद रिश्तेदार सहित चार इंजीनियरों की भी बढ़ी मुश्किलें, CBI करेगी जांच, देश के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या पर अब लिया इस बोर्ड ने बड़ा एक्शन, Delhi Liquor Scam मामले में जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लगा झटका, शेयर बाजार में निवेशकों को लगा बड़ा झटका, गिरावट के साथ खुली मार्किट, के.एम.वी. के प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने नए सेशन की शुरुआत पर अपने प्रेरणादायक शब्दों से... एच.एम.वी. की बीएससी (आई.टी.) सेमेस्टर - 6 की छात्रा यूनिवर्सिटी में प्रथम, देश के इस प्रसिद्ध कैंपस में चली गोलियां, 2 कर्मचारी हुए घायल, पकड़ा गया हमलावर, नेपाल में हुआ प्लेन क्रैश, 19 लोग थे सवार विमान में सवार, गिरते ही लगी आग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी,
Translate

हिमाचल प्रदेश से बड़ी ख़बर, शादी समारोह के दौरान चली गोलियां, मचा हड़कंप,

himachal-shimla-shooting-incident-kinnaur-recongpiyo-igmc-shimla-big-crime-news

.

PTB Crime न्यूज़ शिमला : हिमाचल के ट्राइबल जिला किन्नौर में एक भाई ने अपनी ही 2 सगी बहनों और एक भतीजी पर गोली चला डाली। इससे तीनों महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई। किन्नौर के रिकांगपियों में बीती शाम को प्राथमिक उपचार देने के बाद तीनों को IGMC शिमला रेफर किया गया।

.

.

पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपी राज चंद्र और उसकी पत्नी चंद्रभगति नेगी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपी की दोनाली बंदूक जिससे उसने फायर किया, उसे भी जब्त कर दिया है। किन्नौर पुलिस ने आज फॉरेंसिंक एक्सपर्ट मौके पर साक्ष्य जुटाने के लिए बुलाए है।

.

सूचना के अनुसार, घर पर शादी समारोह को लेकर दोनों पक्षों में बहस हुई। इस दौरान पूर्बनी गांव के आरोपी राज चंद्र (62 साल) ने गोली चला डाली। इससे आरोपी की बहन देवी नेगी (60 साल), कृष्ण लीला (64 साल) और भतीजी स्वीटी (27 साल) घायल हो गई। भारती को टांग, कृष्णा लीला को पेट और स्वीटी को गर्दन पर गोली लगी है।

.

.

गोली की आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों ने तीनों घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया और इसकी सूचना पुलिस को दी।​​​​​​​ कुछ देर में SP किन्नौर सृष्टि पांडे खुद QRT (क्विक रिस्पॉन्स टीम) के साथ मौके पर पहुंचीं। तब आरोपी ​​​​​​​ने अपने आप को एक कमरे में अंदर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया। इससे आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

.

इस घटना के बाद पूर्बनी गांव के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। गोली चलने की आवाज सुनते ही ग्रामीण इकट्‌ठे हो गए और इसकी सूचना पुलिस को दी। बताया जा रहा है कि आरोपी और जिन महिलाओं को गोली मारी गई उनके परिवार पूर्बनी गांव में अलग-अलग रहते हैं। इससे पहले भी कई बार दोनों पक्षों के बीच लड़ाई हो चुकी है। आरोपी सेब बागवानी करता है।

.

SP किन्नौर सृष्टि पांडे ने बताया कि आरोपी दंपत्ति को गिरफ्तार कर दिया गया है। आरोपी ने कितनी गोली चलाई है यह सर्जरी की रिपोर्ट आने के बाद पता चल पाएगा। उन्होंने बताया कि 3 घायलों को IGMC शिमला रेफर किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच तेज कर दी है। मौके से साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

.

देशभर में आदर्श चुनाव आचार संहिता के चलते चुनाव आयोग ने शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने को सभी लोगों को अपने अपने लाइसेंस वाले हथियार प्रशासन के पास जमा कराने के आदेश दे रखे है। ऐसे में सवाल उठता है कि किन्नौर में आरोपी ने अपना हथियार जमा क्यों नहीं कराया।

.

Latest News