PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

​​​​​​​न्यूजीलैंड में वर्क वीजा पर भेजने का झांसा देकर एजेंट ने ठगे लाखों, बाद में गायब हुए आरोपी,

haryana-jind-new-zealand-work-visa-2-youth-cheating-travel-agent

.

PTB Big न्यूज़ जींद : जींद के उचाना में दो युवकों से वर्क वीजा पर न्यूजीलैंड भेजने का झांसा देकर साढ़े 27 लाख रुपयों की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव सेढा माजरा निवासी गुरमीत ने बताया कि विदेश जाने के लिए अपने दोस्त गांव पालवां निवासी

.

.

अमरजीत से बात की तो उसने बताया कि पेहोवा निवासी मनोज व उसके दोस्त लाडी तथा कर्ण ट्रैवल एजेंसी चलाते हैं। तीनों से मिलने पर उन्होंने बताया कि वे पढ़ाई तथा रोजगार के दोनों वीजा लगवाते हैं। चंडीगढ़ में उनका साथी गुरप्रीत कार्यालय चलाता है। पहले वीजा लगवाते हैं, बाद में रुपये लेते हैं। विश्वास होने पर गुरमीत ने असली दस्तावेज आरोपितों को दे दिए गए।

.

.

पीड़ित ने बताया कि, इसके बाद वीजा लगवाने के लिए 50 हजार रुपए लिए गए। बाद में उसे बताया कि न्यूजीलैंड का वीजा लग गया है और दिल्ली में उनका होटल बुक तथा एयर टिकट करवा दी गई है। 5 फरवरी को मनोज गांव पालवा आया और उससे 16 लाख रुपए तथा अमरजीत से 11 लाख रुपए ले गया। मनोज ने कहा कि 15 फरवरी को सुबह उनकी न्यूजीलैंड की फ्लाइट है। जिस पर वे 13 फरवरी को दिल्ली होटल में पहुंच गए।

.

.

14 फरवरी को उनके पास मनोज की व्हाट्सएप कॉल आई और शाम तक होटल में पहुंचने की बात कही, लेकिन मनोज देर शाम तक उनके पास नहीं पहुंचा। जब उन्होंने मनोज के फोन पर कॉल की तो वह स्विच ऑफ मिला। जिसके बाद वे मनोज के कार्यालय पर पेहोवा में पहुंचे तो वहां पर लाडी तथा कर्ण मिले। जिन्होंने मनोज के बारे कोई जानकारी न होने की बात कही। उचाना थाने के जांच अधिकारी आजाद सिंह ने बताया कि पुलिस ने गुरमीत की शिकायत पर मनोज, लाडी, कर्ण तथा गुरप्रीत के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

.

.

.

Latest News