PTB News

Latest news
जालंधर, CM मान ने निकाला पवन टीनू के हक़ में रोड शो, कहा पंजाब को पंजाब बनाएंगे, न कि यूके-अमेरिका, के.एम.वी. में हैपी ट्रेलस -विदाई समारोह का आयोजन, हरमनदीप बनी मिस फेयरवैल डीएवी यूनिवर्सिटी ने किया सीआरपीएफ कर्मियों के बच्चों को शिक्षित करने हेतु किया करार, एजीआई ग्लोबल स्कूल ने “शो एंड टेल” प्रतियोगिता का आयोजन किया, सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ को एजुकेशन में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं, जालंधर पठानकोट बाईपास पर हुआ बड़ा हादसा, 10 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग हुए घायल, देखें... WhatsApp, की भारत सरकार को बड़ी चेतावनी, मजबूर किया तो छोड़ देंगे देश, जाने क्यों? रद्द किया चुनाव आयोग ने इस भाजपा उम्मीदवार का नामांकन, कनाडा से बड़ी खबर, विजिटर वीजा में देरी करना, कनाडा सरकार को पड़ा भारी, जाने पूरा मामला,
Translate

हरियाणा को बम धमाके से दहलाने की साजिश नाकाम, डेढ़ किलो की RDX और टाइम बम हुआ बरामद,

haryana panipat bomb found kaithal haryana ambala stf and police force alert Big News

PTB Big न्यूज़ हरियाणा : हरियाणा के कैथल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पर आज RDX और टाइम बम मिलने की सुचना से हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के अनुसार कैथल में RDX होने की सूचना मिली थी। मौके पर पुलिस को बाक्‍स मिला। मधुबन से एंटी बम स्‍क्‍वायड (Bomb Disposal Squad) की टीम पहुंची और बाक्‍स में रखे बम को डिफ्यूज किया गया। वहीं, बताया जा रहा है कि इसकी टाइमिंग नौ घंटे की थी और दिल्‍ली ले जाना था।

अंबाला STF ने कैथल पुलिस को सूचना दी थी कि बम जैसी संदिग्‍ध चीज रखी हुई है। कैथल के गांव तितरम के पास देवबन कैंची चौक पर संदिग्‍ध बम मिला। मौके पर एसपी मकसूद अहमद टीम सहित पहुंचे। कुछ ही देर में अंबाला एसटीएफ की टीम भी पहुंच गई। बम मिलने वाली लोकेशन के साथ लगते जींद, Panipat और कैथल के रास्‍तों को सील कर दिया गया था।

मौके से बम निरोधक दस्ते को डेढ़ किलो आरडीएक्स मिला है। इसके साथ कुछ और उपकरण भी हैं, जिनमें एक बैटरी और तार हैं। एसपी कैथल मकसूद अहमद ने आरडीएक्स होने की पुष्टि की है। यह कुरुक्षेत्र और करनाल में मिले टिफिन बम जैसा ही है। बम स्‍क्‍वायड बम के पास पहुंचा। अंधेरे की वजह से कुछ साफ तौर पर दिख नहीं रहा था। इसके बाद वापस आया और लाइट की व्‍यवस्‍था करने को कहा। अब उसके साथ एक पुलिसकर्मी गया। उसे दूर से रोशनी दिखाने को कहा गया। इसके बाद बम को डिफ्यूज किया गया।

इस मामले की सूचना डीजीपी को भी दी गई। भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। एसपी मकसूद अहमद ने टीम सहित पहुंचकर तीनों रास्‍तों को सौ मीटर पहले ही सील कर‍ दिया साथ ही दमकल और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम को भी मौके पर बुला लिया गया था। कैंची चौक से ही होकर तीन रास्‍ते जाते हैं। एक रास्‍ता पानीपत, दूसरा जींद और तीसरा कैथल शहर की ओर जाता है। वहीं चौक पर एक सांकेतिक बोर्ड लगा है। इसी बोर्ड के नीचे एक बाक्‍स रखा था। अंबाला एसटीएफ की तरफ से सूचना मिली है कि इसमें बम हो सकता है। वहीं आरडीएक्‍स का भी अंदेशा जताया जा रहा था।