PTB News

Latest news
डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन, जालंधर से बड़ी ख़बर, कार से बरामद हुआ 5 किलो सोना, यह प्रसिद्ध ज्वैलर नहीं दिखा पाया कोई बिल, पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, अदिति बनीं पंजाब की टॉपर बड़ी ख़बर, फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ ED ने की बड़ी कार्रवाई, सोशल मिडिय...
Translate

पंजाब-हिमाचल पुलिस ने बनाया जॉइंट एक्शन प्लान, गैंगस्टरों का अब बचना होगा मुश्किल,

punjab himachal police work together against gangsters made plan control Big News

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : पंजाब और हिमाचल प्रदेश की पुलिस (Punjab, Himachal police) गैंगस्टरों (Gangsters) और अपराधियों के खिलाफ संयुक्त अभियान चलाकर काम करेगी और दोनों राज्यों के प्रवेश और निकास बिंदुओं पर क्लोज्ड सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरे लगाएगी. दोनों राज्यों के पुलिस महानिदेशकों (DGP) के बीच गुरुवार को यहां हुई समन्वय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने हिमाचल प्रदेश के अपने समकक्ष संजय कुंडू को पंजाब और हिमाचल सीमा के माध्यम से ड्रग्स और अवैध शराब की तस्करी सहित संगठित अंतर्राज्यीय अपराध से निपटने के लिए पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। दोनों राज्यों के बीच पूर्ण तालमेल और टीमवर्क का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों बलों को एक टीम के रूप में काम करना चाहिए और नवीनतम तकनीक का उपयोग करके बुनियादी पुलिस व्यवस्था को सक्रिय करना चाहिए और वास्तविक समय की जानकारी साझा करनी चाहिए।

उन्होंने गैंगस्टरों और आपराधिक गिरोहों की गतिविधियों पर चर्चा करने के लिए दोनों राज्यों के जिला पुलिस प्रमुखों और एसएसपी के बीच लगातार बैठकें आयोजित करने का भी प्रस्ताव रखा, क्योंकि कई मुद्दे और अपराध पैटर्न एक जैसे और आपस में जुड़े हुए हैं। हिमाचल के डीजीपी कुंडू ने पंजाब पुलिस को सहयोग देने का आश्वासन दिया और कहा कि अंतर-राज्यीय संगठित अपराध को ‘नॉक-आउट-पंच’ देने के लिए आपसी समन्वय में काम करने का फैसला लिया गया है।

आपको यह भी बता दें कि पंजाब और हिमाचल में ड्रग्स तस्करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की एक रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में हर एक लाख में से 33 लोग ड्रग्स तस्करी के धंधे से जुड़े हुए हैं। वहीं पंजाब में लगभग 30 लाख लोग नशे के आदी है। पंजाब में हर साल लगभग 7500 करोड़ रुपए का ड्रग्स का कारोबार होता है। वहीं हिमाचल चिट्टे के कारोबार का हब बनता जा रहा है। हिमाचल के ग्रामीण इलाकों में चिट्टे का कारोबार खूब फल-फूल रहा है। आपको यह भी बता दें कि चिट्टा एक ड्रग है जो बहुत महंगा होने के साथ-साथ सेहत के लिए बहुत खतरनाक होता है।

Latest News

Latest News