PTB News

Latest news
पंजाब, बीजेपी और अकाली दल को लगा बड़ा झटका, मुख्यमंत्री मान ने दोनों नेताओं को ज्वाइन करवाई आम आदमी ... High Court ने हथियारों को लेकर पंजाब सरकार को लगाई फटकार, जाने पूरा मामला, जालंधर के थाने से कुछ दुरी पर सि+र कटी ला+श मिलने से फैली सनसनी, जालंधर, CM मान ने निकाला पवन टीनू के हक़ में रोड शो, कहा पंजाब को पंजाब बनाएंगे, न कि यूके-अमेरिका, के.एम.वी. में हैपी ट्रेलस -विदाई समारोह का आयोजन, हरमनदीप बनी मिस फेयरवैल डीएवी यूनिवर्सिटी ने किया सीआरपीएफ कर्मियों के बच्चों को शिक्षित करने हेतु किया करार, एजीआई ग्लोबल स्कूल ने “शो एंड टेल” प्रतियोगिता का आयोजन किया, सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ को एजुकेशन में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं, जालंधर पठानकोट बाईपास पर हुआ बड़ा हादसा, 10 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग हुए घायल, देखें...
Translate

आईवी वर्ल्ड विद्यालय में किंडरगार्टन ग्रेजुएशन समारोह का सफल आयोजन,

ivy-world-school-graduation-ceremony-2

.

 PTB न्यूज़ “शिक्षा” : आईवी वर्ल्ड स्कूल के किंडरगार्टन विंग में ग्रेजुएशन डे मनाया गया।प्री-प्राइमरी बच्चों के लिए किंडरगार्टन स्नातक एक रोमांचक मील का पत्थर है क्योंकि यह आशा और संभावनाओं से भरे भविष्य की ओर उनका पहला कदम होता है। यह प्रदर्शन “एलिस इन वंडरलैंड” विषय पर आधारित था।

.

” प्री-स्कूल शैक्षणिक सत्र के समापन को चिह्नित करने और सत्र के दौरान युवा, उत्साही शिक्षार्थियों और उनके सराहनीय प्रदर्शन की सराहना करने के लिए, वर्ल्ड स्कूल में प्री-प्राइमरी के छात्रों के लिए किंडरगार्टन ग्रेजुएशन समारोह का आयोजन किया गया था। वासल एजुकेशन सोसाइटी के तत्वावधान में नन्हे-मुन्ने बच्चों, उनके माता-पिता और शिक्षकों ने मिलकर युवा ईवियन्स की प्रगति का जश्न मनाया।

.

.

यह छोटे बच्चों के लिए एक रोमांचक मील का पत्थर था क्योंकि यह नई संभावनाओं और आशाओं से भरे भविष्य की ओर उनका पहला कदम है। बच्चों ने मधुर गीत गाए, थिरकने वाले गानों पर नृत्य किया और साल भर में सीखी गई कुछ चीज़ों का प्रदर्शन किया। फिर उत्सव का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा आया जिसमें छात्रों ने ग्रेजुएशन पोशाक पहनी और गर्व के साथ मंच पर चले। उनका मंच पर मुस्कुराते चेहरों का तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया गया, यह वास्तव में उन छोटे अजूबों के लिए एक खुशी और यादगार दिन था जब उन्हें अपनी स्नातक स्क्रॉल प्राप्त हुई।

.

.

वासल एजुकेशन के अध्यक्ष, श्री. के.के वासल ,चेयरमैन श्री संजीव कुमार वासल, उपाध्यक्ष, श्रीमती ईना वासल, सीईओ, सी.इ.औ श्री राघव वासल और निर्देशिका श्रीमती अदिति वासल ने सभा को संबोधित करते हुए इस बात पर प्रकाश डाला कि प्रत्येक विद्यार्थी अपने आप में अनुपम क्षमता का भंडार है और हमे उन्हें अपनी क्षमता को प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान करना चाहिए।

.

छात्रों की सीखने की प्रक्रिया में माता-पिता और शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है जो छात्रों को अपने पथ पर हमेशा सकारात्मक रूप से सफलता की ओर अग्रसर करते रहने के लिए प्रेरित करते हैं। प्रधानाचार्या जी ने इस बात का उल्लेख किया कि उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा मूल्यवान, स्मरणीय तथा आनंददायक होती है। यह छात्रों के भविष्य की शैक्षणिक यात्रा के लिए नींव का आधार स्वरुप होती है।

.

.