PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

एजीआई ग्लोबल स्कूल में मदर अर्थ डे मनाया गया,

mother-earth-day-was-celebrated-at-agi-global-school

.

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : एजीआई ग्लोबल स्कूल के स्कूली बच्चों ने प्रकृति की सुरक्षा को दर्शाने वाले चित्र बनाकर मदर अर्थ डे मनाया। हर 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस मनाया जाता हैं । ईस दिन लोग इस बात पर चर्चा करते हैं कि प्रदूषण को कैसे कम किया जाए और लुप्तप्राय जानवरों और पौधों को कैसे बचाया जाए।

.

.

.

पृथ्वी दिवस, पर्यावरण संरक्षण के लिए दुनिया भर में मनाया जाने वाला एक वार्षिक कार्यक्रम है। पृथ्वी दिवस, दुनिया भर के नागरिकों को पर्यावरण संरक्षण और स्थिरता के महत्व की याद दिलाता है । इस अवसर पर एजीआई ग्लोबल स्कूल की चेयरपर्सन श्रीमती सलविंदरजीत कौर ने कहा कि विश्व पृथ्वी दिवस 2024 का विषय, ग्रह बनाम प्लास्टिक है।

.

.

इस थीम का उद्देश्य प्लास्टिक प्रदूषण के गंभीर मुद्दे पर ध्यान दिलाना है की कैसे यह प्रकृति को नुकसान पहुंचाता है। उन्होंने छात्रों को ईस दिन को विशेष बनाने के लिए पर्यावरण से संबंधित विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने की सलाह दी।

.

.

उन्होंने आगे कहा, एड्स दिन आप अपने घर में प्लास्टिक का उपयोग करने से बचने, अपनी जीवनशैली में बदलाव करने, और पर्यावरण को बचाने के तरीकों पर अपने परिवार और दोस्तों को शिक्षित करना है। उन्होंने , रीयूज और रीसाइक्लिंग के सिद्धांतों को सीखने और उन्हें अपनी जीवनशैली में अपनाने पर भी जोर दिया।

.

.

Latest News