PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

PCM SD सीनियर सेकेंडरी कॉलेजिएट स्कूल ने धूमधाम से मनाई ‘तीज’,

PCM SD Senior Secondary Collegiate School celebrated 'Teej' with great pomp

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने बड़े उत्साह से ‘तीज’ का त्योहार मनाया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. (डॉ.) पूजा पराशर थे । इस मौके पर छात्राओं और स्टाफ सदस्यों ने जमकर मस्ती की। छात्रों ने लोक गीत, गिद्दा, भांगड़ा और लोक नृत्य के माध्यम से अपनी आंतरिक प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मेहंदी प्रतियोगिता भी हुई।

प्रेम और उर्वरता की मिसाल तीज के त्योहार की प्राचीन विरासत को जीवंत करने के लिए स्कूल परिसर में एक झूला लगाया गया था। यह त्यौहार हर साल मानसून में नवविवाहित महिलाओं द्वारा पंजाबी संस्कृति और उसके माहौल को याद दिलाने के रूप में मनाया जाता है, जो अपने माता-पिता के घर जाती हैं और अपनी बहनों और सहेलियों के साथ उत्सव का आनंद लेती हैं। यह त्योहार देश के अन्य हिस्सों में भी मनाया जाता है।

मेहंदी प्रतियोगिता में बारहवीं आर्ट्स की गुरलीन ने प्रथम, ग्यारहवीं आर्ट्स की किरण ने दूसरा और नॉन मेडिकल की गुरलीन ने तीसरा स्थान हासिल किया। इस अवसर पर संस्था की प्रबंधक कमेटी के माननीय सदस्यों और प्राचार्य ने छात्रों की और कॉलेजिएट ब्लॉक की प्रमुख श्रीमती सुषमा शर्मा की ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी विरासत को कायम रखने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की।

Latest News

Latest News