PTB News

Latest news
जालंधर, CM मान ने निकाला पवन टीनू के हक़ में रोड शो, कहा पंजाब को पंजाब बनाएंगे, न कि यूके-अमेरिका, के.एम.वी. में हैपी ट्रेलस -विदाई समारोह का आयोजन, हरमनदीप बनी मिस फेयरवैल डीएवी यूनिवर्सिटी ने किया सीआरपीएफ कर्मियों के बच्चों को शिक्षित करने हेतु किया करार, एजीआई ग्लोबल स्कूल ने “शो एंड टेल” प्रतियोगिता का आयोजन किया, सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ को एजुकेशन में बिजनेस प्लान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, एचएमवी की बीसीए सेमेस्टर-3 की छात्राएं यूनिवर्सिटी में छाईं, जालंधर पठानकोट बाईपास पर हुआ बड़ा हादसा, 10 से ज्यादा गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग हुए घायल, देखें... WhatsApp, की भारत सरकार को बड़ी चेतावनी, मजबूर किया तो छोड़ देंगे देश, जाने क्यों? रद्द किया चुनाव आयोग ने इस भाजपा उम्मीदवार का नामांकन, कनाडा से बड़ी खबर, विजिटर वीजा में देरी करना, कनाडा सरकार को पड़ा भारी, जाने पूरा मामला,
Translate

पंजाब के खनन मंत्री हरजोत बैंस का बड़ा एक्शन, माइनिंग एक्सईएन को किया सस्पेंड,

punjab minister harjot bains suspends ropar mining officer Chandigarh

PTB Big न्यूज़ चंडीगढ़ : पंजाब के खनन मंत्री हरजोत बैंस ने रोपड़ के माइनिंग एक्सईएन पुनीत शर्मा को सस्पेंड कर दिया है। मंत्री ने कहा कि बरसाती मौसम के दौरान खनन पर पाबंदी लगाई गई है। इसके बावजूद एक्सईएन के इलाके में रात के वक्त खनन हो रही थी। जिसके बाद यह फैसला लिया गया। इसके अलावा भी कई तरह की लापरवाही मिली थी।

खनन मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि पुनीत शर्मा के इलाके में लगातार गैरकानूनी माइनिंग की शिकायतें मिल रहीं थी। मनाही के बावजूद रोपड़ के खेड़ा कलमोट और दूसरे क्षेत्रों में खनन की शिकायत मिल रही थी। इसके अलावा ड्यूटी के दौरान छोटे साइज वाले कंडों(तराजुओं) को लेकर भी समय पर नोटिस नहीं भेजा गया।

इसके अलावा जायज माइनिंग के टारगेट को पूरा करने के लिए भी एक्सईएन ने कार्रवाई नहीं की। जिससे सरकार को वित्तीय नुकसान हुआ। खनन मंत्री हरजोत बैंस ने बताया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद 19 मार्च से लेकर अब तक 306 FIR दर्ज की जा चुकी हैं। कई ठेकेदारों की बैंक गारंटी जब्त की जा चुकी हैं। लीगल माइनिंग में ढाई गुना बढोत्तरी हुई है।