PTB News

Latest news
के.एम.वी. में करियर प्रोस्पेक्ट्स इन डिफेंस: फ्यूचर अहेड विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा दसवीं के नतीजों में ग्रुप का नाम किया रोश... एच.एम.वी. की साक्षी एम.ए. हिन्दी तृतीय सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी में प्रथम, डिप्टी कमिश्नर ने किया PAP चौंक का निरिक्षण, NHAI के अधिकारियों को दिए आदेश, सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल, न्यू मॉडल हाउस, जालंधर में विश्व विरासत दिवस मनाया गया, इनोसेंट हार्ट्स में 'हेरीटेज क्लब' के विद्यार्थियों ने 'साडा गौरव - सांडा विरसा' थीम के तहत मनाया 'व... पंजाब में तीन साल की मासूम बच्ची को जिंदा दफनाने वाली महिला को अदालत ने सुनाई फांसी की सजा, के.एम.वी. में आई.पी.आर. तथा आई.पी. मैनेजमेंट फॉर स्टार्टअप्स विषय पर अंतरराष्ट्रीय वर्कशॉप आयोजित, एच.एम.वी. की यूबीए टीम ने आहार क्रांति : उत्तम आहार-उत्तम विचार वर्कशाप में लिया भाग, आईवी वर्ल्ड स्कूल में "ट्रैश टू ट्रेज़र" गतिविधि का आयोजन,
Translate

अकाल तख्त के जत्थेदार से मिले कैथोलिक चर्च के बिशप, गलत प्रचार करने वालों के खिलाफ बनेगी ज्वाइंट एक्शन कमेटी,

religious leaders christian community met jathedar sri akal takht sahib amritsar Punjab

PTB Big न्यूज़ अमृतसर : कैथोलिक चर्च के बिशप पीके समंता राय व जालंधर से बिशप एनजैलो ग्रेसिया ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि धर्म के नाम पर गलत प्रचार करने वाले शरारती तत्वों को रोकने के लिए संयुक्त प्रयास की जरूरत है। इसके लिए ज्वाइंट कमेटी बनाई जाए, जिसमें दोनों धर्मों के धार्मिक नेता शामिल हों।

दरअसल, तरनतारन जिले के पट्टी में चर्च की तोड़फोड़ व अमृतसर के गांव डडूआणा स्थित चर्च में चल रहे ईसाई समागम को रोकने की घटनाओं का पूरे देश में विरोध रहा है। इसी संदर्भ में ईसाई समुदाय के धार्मिक नेता श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से मिले। दो धर्मों के नेताओं की यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण रही।

बिशप पीके समंताराय ने कहा कि ईसाई धर्म को लेकर कुछ लोगों द्वारा किया जा रहा दुष्प्रचार व धर्म के नाम पर हो रही हिंसा असहनीय है। उन्होंने जत्थेदार से अपील की कि इन मसलों का मिल जुलकर समाधान करना होगा। भारत लोकतांत्रिक देश है। यहां रहने वाले हर शख्स को अपना धर्म मानने की पूरी स्वतंत्रता है। इस बैठक में यह निष्कर्ष निकाला गया कि यदि कोई शख्स किसी धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक बात करता है या जबरी धर्म परिवर्तन करवाता है तो ज्वाइंट कमेटी की बैठक बुलाकर उसे समझाया जाएगा अन्यथा उसका बायकाट किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि चमत्कार कोई व्यक्ति विशेष नहीं कर सकता। जो धर्म के पैरोकारों को नुकसान पहुंचाता है, वह इंसान नहीं है। उन्होंने कहा कि दस से पंद्रह साल की मेहनत के बाद पादरी तैयार होते हैं। जो किसी धर्म के खिलाफ बोलेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर सेंट फ्रांसिस स्कूल के फादर जोसेफ मैथ्यू, फादर रूबी, तख्त श्री केसगढ़ साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह उपस्थित थे।

Latest News

Latest News