PTB News

Latest news
पंजाब के मुख्यमंत्री के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब-हरियाणा HC के आदेश पर लगाई रोक, Zomato को फिर लगा बड़ा झटका, 2 करोड़ का भरना पड़ेगा जुर्माना, जानें किसको और क्यों? भारी बारिश से फिर जलथल हुआ UAE, स्कूल-दफ्तर से लेकर फ्लाइटें भी हुई रद्द, सरकार ने जारी किये यह आदेश... पंजाब में शिक्षा विभाग का बड़ा Action, 10 स्कूलों के प्रिंसीपल, हैड और इंचार्ज को किया Suspend, बड़ी ख़बर : कभी भी छोड़ा जा सकता है इस डैम से पानी, लोगों को ब्यास नदी से दूर रहने की दी गई सलाह, पंजाब : मर चुके आरोपी की हाईकोर्ट में वकील ने दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट के माननीय न्यायाधीश भी ... के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं नें 10+2 बोर्ड परीक्षा परिणामों में बाज़ी मारी, सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज एवं कॉलेजीएट स्कूल, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा बाहरवीं के नतीजों में ... एच.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल की छात्राओं ने +2 की परीक्षा में मारी बाजी, एच.एम.वी. की बीए ऑनर्स हिन्दी की छात्राओं का शानदार परिणाम,
Translate

PCM SD कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर की रिसर्च कमेटी दूर “द आर्ट ऑफ़ राइटिंग ए रिसर्च पेपर” पर राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन,

Research Committee of PCM SD College for Women Jalandhar organizes National Webinar on "The Art of Writing a Research Paper"

PTB न्यूज़ “शिक्षा” : पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर विमेन, जालंधर की रिसर्च कमेटी ने “द आर्ट ऑफ़ राइटिंग अ रिसर्च पेपर” विषय पर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया। इस वेबिनर के मुख्य वक्ता डॉ. चक्रवर्ती महाजन, (एसोसिएट प्रोफेसर, मानव विज्ञान विभाग, दिल्ली विश्वविद्यालय) थे।

वह एक दशक से दिल्ली में पढ़ा रहे हैं और क्वीन यूनिवर्सिटी, बेलफास्ट, यूके में चार्ल्स वालेस फेलो (2021-22) थे। वर्तमान में वह इंडियन काउंसिल फॉर सोशल साइंस रिसर्च (ICSSR) द्वारा वित्त पोषित एक शोध परियोजना पर काम कर रहे हैं। डॉ. महाजन को हाल ही में प्रोफेसर एम एन श्रीनिवास मेमोरियल पुरस्कार (2022) से सम्मानित किया गया था।

इस वेबिनार की संयोजिका डॉ रेणु बाला ने वक्ता का परिचय दिया। प्राचार्या प्रो. डॉ. पूजा पराशर ने वक्ता का गर्मजोशी से स्वागत किया। वक्ता ने एक अच्छे शोध पत्र के आवश्यक गुणों, इसकी रूपरेखा के साथ-साथ इसके घटकों और इसे प्रकाशित करने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने प्रतिभागियों द्वारा पूछे गए प्रश्नों को भी स्पष्ट किया।

सत्र अत्यधिक इंटरैक्टिव और सूचनात्मक था। वेबिनार में लगभग साठ स्टाफ सदस्यों और विभिन्न संस्थानों के छात्रों ने भाग लिया। वेबिनार की संयोजक डॉ. कुलजीत कौर ने शैक्षणिक कार्यक्रम आयोजित करने के लिए संसाधन व्यक्ति और प्रतिभागियों को धन्यवाद दिया। अध्यक्ष श्री नरेश कुमार बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री विनोद दादा, प्रबंधन के सदस्य एवं प्राचार्य ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए रिसर्च कमेटी के प्रयासों की सराहना की।

Latest News

Latest News